Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ढाई लाख का इनाम निकला है कह ठग ने जमा करवा लिए पैसे, लालच में महिला ने गंवाए 48 हजार रुपये

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में लकी ड्रा का लालच महिला को महंगा पड़ा। एक शख्स ने महिला से 48 हजार रुपये ठग लिए। महिला की तहरीर पर फिलहाल पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सात ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Wed, 01 Sep 2021 02:16 PM (IST)
Hero Image
ढाई लाख का इनाम निकला है कह ठग ने जमा करवा लिए पैसे।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। साइबर ठगों के जाल में फंसकर एक महिला 48 हजार रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हो गई। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, मध्य हरिद्वार निवासी महिला के के मोबाइल पर अंजान नंबर से काल आई थी। बात करने वाले व्यक्ति ने महिला को बताया कि उनका मोबाइल नम्बर लकी नम्बर के तौर पर चुना गया है और उन्हें ढाई लाख रुपये का इनाम मिलेगा। लेकिन, इसके लिए कुछ पैसे जमा कराने होंगे। लालच में आकर महिला ने अलग-अलग तीन किस्तों में कुल 48 हजार रुपये एक बैंक खाते में जमा करा दिए। इसके बाद उस नंबर से संपर्क नहीं हो पाया। बैंक जाकर पता करने पर मालूम हुआ कि इनाम का लालच देकर धोखाधड़ी की गई है। तब महिला ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी चंद्र चंद्राकर नथानी ने बताया कि मामला जांच के लिए साइबर सेल भेज दिया गया है।

----------------------------------- 

टप्पेबाजों ने महिला के बैग से उड़ाए नकदी और जेवरात

रुड़की में बस में सवार टप्पेबाजों ने महिला के बैग से नकदी और जेवरात समेत लाखों का माल साफ कर दिया। महिला ने घटना के संबंध में सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुनहरा रोड सरस्वती विहार निकट पालीटेक्निक हास्टल निवासी सीमा अपनी बहू के साथ नारसन से रुड़की आने के लिए एक बस में सवार हुई थी। उन्होंने बैग बस के परिचालक को रखने के लिए दिया था। परिचालक ने उनके बैग को पीछे रखवा दिया। उनके बैग में नकदी और जेवरात रखे थे।

आरोप है कि बस में सवार टप्पेबाज ने बैग का ताला तोड़कर करीब छह हजार रुपये की नकदी और लाखों रुपये के जेवरात साफ कर दिए। रुड़की पहुंचने पर बस से उतरते समय बैग का ताला टूटा देखा, उनके होश उड़ गए। जांच में पता चला कि बैग के अंदर से जेवरात व नकदी गायब है। उन्होंने चालक और परिचालक को भी घटना के बारे में बताया। महिला ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस ने सीमा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- देहरादून: एनके शर्मा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा, लाखों के घोटाले में हैं फंसे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर