Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar: हर की पैड़ी पर अचानक बढ़ा गंगा का जलस्तर, फंसे कांवड़ यात्री; पुल के पाए पर चढ़ बचाई जान

Haridwar हर की पैड़ी के निकट गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से कांवड़ यात्री फंस गए। जल बढ़ने से पहले गंगा में उतरे हुए कांवड़ यात्री हरकी पैड़ी के सामने गंगा में जल से घिर गए। जल बढ़ता देख जान बचाने के लिए कांवड़ यात्री गंगा में बने एक पुल के पाए पर चढ़ गये और बचाने की अपील की।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 02 Aug 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
Haridwar: यह सभी गंगा नदी में स्नान करने के लिए उतरे थे।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Haridwar: हर की पैड़ी के निकट गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से कई कांवड़ यात्री फंस गए। यह सभी गंगा नदी में स्नान करने के लिए उतरे थे। सभी को रेस्‍क्‍यू किया जा रहा है।

दरअसल, गंगा में सिल्ट बढ़ने से गुरुवार को सिंचाई विभाग ने गंगनहर में जल प्रवाह न्यूनतम कर दिया था, जिसे शुक्रवार सुबह महाशिवरात्रि के दिन फिर बहाल कर दिया गया। जल बढ़ने से पहले गंगा में उतरे हुए कांवड़ यात्री हरकी पैड़ी के सामने गंगा में जल से घिर गए।

यह भी पढ़ें- Sawan मास की शिवरात्रि आज, शिवालयों में उमड़े शिवभक्त; बम भोले के जयकारों से देवभूमि गुंजायमान

जल बढ़ता देख जान बचाने के लिए कांवड़ यात्री गंगा में बने एक पुल के पाए पर चढ़ गये और बचाने की अपील की। जिसके बाद पुलिस व एसडीआरएफ ने शौकिया गोताखोरों के साथ मिलकर अभियान चलाया और सभी कांवड़ियों को गंगा से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

धनुष पुल के पास गंगाजी में कुछ लोग फंस गए थे, जिन्‍हें जल पुलिस द्वारा निकाला जा रहा है। 16 व्यक्ति शिवसेतु के पास गंगा जी में फंसे थे। उनको जल पुलिस तथा आपदा राहत 40 पीएससी सीसीआर द्वारा सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Sawan Shivratri 2024: कुंडली में चंद्रमा की स्थिति होगी प्रबल, सावन शिवरात्रि पर करें यह काम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर