Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar: एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने ग्राहक व आरोपित प्रेमी जोड़े को रंगेहाथ दबोचा, आनलाइन बुकिंग के बाद...

Human Trafficking। दिल्ली से हरिद्वार आकर जिस्मफरोशी का धंधा चला रहे एक प्रेमी जोड़े को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल (Anti-Human Trafficking Cell) व ज्वालापुर कोतवाली की पुलिस टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया। उनके साथ एक ग्राहक को भी दबोच लिया गया। युवती मूल रूप से नेपाल की निवासी हैं और दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहते आ रहे हैं। जानें क्या है पूरा मामला....

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 29 Sep 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Human Trafficking: एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने ग्राहक व आरोपित प्रेमी जोड़े को रंगेहाथ दबोचा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Human Trafficking: दिल्ली से हरिद्वार आकर जिस्मफरोशी का धंधा चला रहे एक प्रेमी जोड़े को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल (Anti-Human Trafficking Cell) व ज्वालापुर कोतवाली की पुलिस टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया। उनके साथ एक ग्राहक को भी दबोच लिया गया। युवती मूल रूप से नेपाल की निवासी हैं और दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहते आ रहे हैं।

पड़ताल में सामने आया है कि आनलाइन बुकिंग (Online) के बाद प्रेमिका ही ग्राहकों के साथ जाती थी। दिल्ली की कई काल गर्ल भी उनके संपर्क में थी। आरोपित प्रेमी जोड़े और ग्राहक को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस को अनैतिक देह व्यापार की मिली थी सूचना

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि शहरी क्षेत्र में पिछले कुछ समय से अनैतिक देह व्यापार की सूचना मिल रही थी। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल (Anti-Human Trafficking Cell) की टीम को आवश्यक निर्देश दिए गए थे। मुखबिर से अहम सूचना मिलने पर धरपकड़ के लिए जाल बिछाया गया।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने आरोपित प्रेमी युगल को पकड़ा

सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल (Anti-Human Trafficking Cell) प्रभारी राकेंद्र कठैत व ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा की टीम ने पुराना रानीपुर मोड से चंद कदम की दूरी पर टिबड़ी अंडरपास के निकट ग्राहक से डील कर रहे युगल को पकड़ लिया। कोतवाली लाकर की गई पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम अमन राय निवासी महिला कालोनी गांधीनगर, नई दिल्ली बताया। उसकी प्रेमिका मूल रूप से नेपाल मूल की निवासी है और दिल्ली में चोर मार्किट आनंद विहार, पुरानी दिल्ली में रहती है।

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर भेजा गया जेल

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि दोनों लिव इन रिलेशनशिप में हैं और काफी दिन से ज्वालापुर क्षेत्र में किराये का मकान लेकर रहते आ रहे थे। जबकि पकड़े गए ग्राहक की पहचान आदिल मलिक निवासी किशन कुंज लक्ष्मी नगर, दिल्ली के रूप में हुई। पूछताछ में सामने आया है कि अमन राय ही अपनी प्रेमिका से जिस्मफरोशी कराता था। आरोपितों के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

जस्ट डायल पर होता था ग्राहकों से संपर्क

सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल ने बताया कि प्रेमी युगल जस्ट डायल के माध्यम से ग्राहक से संपर्क साधते थे। युवती के संपर्क में दिल्ली एनसीआर की कई अन्य युवतियां भी थी, जिनके फोटोग्राफ उसके मोबाइल फोन में मिले हैं। जबकि हरिद्वार के आसपास के कई ग्राहकों का भी पता चला है। पूछताछ में युगल ने कबूला कि कम समय में अधिक रकम कमाने के लालच में इस धंधे में उतर गए थे।

पिछले दिनों मानव तस्करी निरोधक दस्ते ने प्रयागराज की दो सगी बहनों को मुक्त कराते हुए कई आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में मास्टरमाइंड की पत्नी पूजा की तलाश में पुलिस टीम अभी भी जुटी हुई है।