Move to Jagran APP

Haridwar Crime: हरिद्वार में पिता ने बच्ची की हत्या कर झाड़ियों में फेंका शव, सनसनी

Haridwar Crime Haridwar Crime हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र में एक पिता ने बच्ची की हत्या कर झाड़ियों में शव को फेंका था। पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी है। बताया कि युवक और महिला तीन साल से लिव इन में रहते आ रहे थे।

By Nirmala BohraEdited By: Updated: Tue, 23 Aug 2022 01:22 PM (IST)
Hero Image
Haridwar Crime : गला रेत कर हत्या के बाद झाड़ियों में फेंका बच्‍ची का शव। जागरण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : Haridwar Crime :  सिडकुल क्षेत्र में दो साल की बच्ची की गला काटकर हत्या के बाद शव झाड़ियों में फेंक दिया गया। प्रथम दृष्टया बच्ची के पिता ने ही हत्या को अंजाम दिया है। आरोपित बागपत का निवासी है और वह बिजनौर की एक मुस्लिम महिला के साथ कई साल से लिव इन में रहता आ रहा था। बताया जा रहा है कि बच्ची को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। इसी कारण ब्लेड से गला काटकर उसने बच्ची की हत्या की और फिर खुद को भी जख्मी किया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस के मुताबिक, हरिद्वार जिला मुख्यालय रोशनाबाद से करीब 10 किलोमीटर दूर खाला टीरा मार्ग पर मंगलवार दोपहर कुछ राहगीरों ने झाड़ियों में एक बच्ची का शव पड़ा देखा। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत, सीओ सदर बहादुर सिंह चौहान व इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

बच्ची के गले पर धारदार हथियार से काटने का निशान मिला और पास में ही ब्लेड बरामद हुआ। जिससे प्रथम दृष्टया यह स्पष्ट हो गया कि गला काटकर हत्या की गई है। पुलिस ने आस-पास के ग्रामीणों को बुलाकर बच्ची की शिनाख्त कराने का प्रयास किया। घंटों की मशक्कत के बाद कुछ ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने घटनास्थल के आसपास एक घायल व्यक्ति को देखा था।

बच्ची की फोटो के आधार पर पहचान कराई गई। तब शुरुआती पड़ताल में सामने आया कि बागपत के टिकरी गांव निवासी कुलदीप सिडकुल क्षेत्र में रहकर गाड़ी चलाता है। वह फैक्ट्री में काम करने वाली बिजनौर की एक मुस्लिम महिला के साथ लिव इन में रहता आ रहा था।

दोनों के बीच बच्ची को लेकर विवाद हुआ था। तब पुलिस ने महिला से संपर्क किया। उसने पुलिस को बताया कि तीन दिन पहले उनके बीच झगड़ा होने पर कुलदीप बच्ची को अपने साथ ले गया था और वह बिजनौर आ गई थी। अभी तक की पड़ताल के बाद पुलिस भी यह मान रही है कि कुलदीप ने पहले बच्ची की हत्या की और फिर खुद पर भी ब्लेड से हमला कर जख्मी किया।

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि कुलदीप की तलाश की जा रही है। प्रथम दृष्टया हत्या में उसी का हाथ सामने आ रहा है। फिर भी हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही हत्याकांड का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

हर कोई बोला, बच्ची का क्या कुसूर

झाड़ियों में बच्ची का शव मिलने पर यह खबर आस पास के गांवों में जंगल की आग की तरह फैल गई। पुलिस ने शिनाख्त कराने के लिए भी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह जानकारी पहुंचाई। यही वजह है कि कुछ घंटों में ही न सिर्फ बच्ची की पहचान हो गई, बल्कि उसके माता-पिता के बारे में भी पूरी जानकारी पुलिस को मिल गई।

दो साल की मासूम का गला रेतकर हत्या का पता चलने से हर कोई दुखी नजर आया। सभी की जुबान से एक ही बात सुनाई दी कि आखिर बच्ची की क्या गलती है। लोगों का कहना था कि जिसने भी मासूम के साथ ऐसा किया, उसे जरा भी तरस नहीं आया। ऐसे हैवान को फांसी की सजा होनी चाहिए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।