Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar: पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर NRI से 4.5 लाख की धोखाधड़ी, बहरीन से CM को मेल कर की शिकायत

पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एनआरआई से 4.5 लाख की धोखाधड़ी। पीड़ित ने बहरीन से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मेल पर शिकायत भेजकर गुहार लगाई। रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज। पीड़ित को परिवार सहित भारत लौटने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विभाग में नौकरी की तलाश थी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 17 Jun 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर NRI से 4.5 लाख की धोखाधड़ी

हरिद्वार, जागरण टीम: पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एनआरआई से 4.5 लाख की धोखाधड़ी। पीड़ित ने बहरीन से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मेल पर शिकायत भेजकर गुहार लगाई। रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज।

उत्तराखंड पर्यटन विभाग में नौकरी की तलाश में एनआरआई

शिकायत में एनआरआई नितिन चौहान ने बताया कि वह 14 साल से अपने परिवार के साथ बहरीन में हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में काम कर रहा है। परिवार सहित भारत लौटने के लिए उसे उत्तराखंड पर्यटन विभाग में नौकरी की तलाश थी। साल 2021 में रुड़की निवासी एक रिश्तेदार के जरिए उसकी पहचान पर्यटन विभाग के ई गवर्नेंस ऑफिस हरिद्वार में तैनात सुंदरलाल चौहान निवासी चांदपुर बिजनौर से हुई थी।

पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे साढ़े चार लाख रुपये

आरोप है कि सुंदरलाल ने पर्यटन मंत्री के साथ खिंचाई गई फोटो दिखाकर अपनी नजदीकी जताते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपये में सौदा तय किया। एडवांस के तौर पर दो किस्तों में उसे 6 लाख रुपए भी दे दिए गए। साल 2022 में चुनाव के बाद नई सरकार बनने पर ज्वाइनिंग का भरोसा दिलाया गया लेकिन नौकरी नहीं लगवाई गई। काफी प्रयास करने पर सितंबर 2022 में सुंदरलाल ने डेढ़ लाख रुपए लौटा दिए। बाकी साढ़े चार लाख रुपये के बारे में सुंदरलाल का कहना था कि उसने यह रकम मंत्री सतपाल महाराज को दे दी थी और यह वापस नहीं मिलेगी।

पीड़ित की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर रानीपुर कोतवाली में आरोपी सुंदरलाल चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।