Move to Jagran APP

हरिद्वार जेल से फरार कैदियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित, SSP ने धरपकड़ के लिए एसआईटी का गठन

Haridwar Jailbreak Two Criminal Escape हरिद्वार के रोशनाबाद स्थित जिला कारागार से कुख्यात अपराधी प्रवीण वाल्मीकि के गुर्गे पंकज और विचाराधीन कैदी रामकुमार के फरार होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। फरार कैदियों की धरपकड़ के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और एसएसपी हरिद्वार ने दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

By Anoop kumar singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
हरिद्वार जेल से फरार हुए कैदी पंकज और रामकुमार पर 50-50 हजार का ईनाम घोषित

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। रोशनाबाद स्थित जिला कारागार से फरार हुए कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के गुर्गे पंकज और विचाराधीन कैदी रामकुमार तीन दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। हालांकि एएसपी जितेंद्र मेहरा के नेतृत्व में गठित एसआइटी फरार कैदियों की धरपकड़ को लगातार हाथ पांव मार रही है।

इधर फरार कैदियों पर एसएसपी हरिद्वार की संस्तुति पर आइजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल की ओर से 50-50 हजार का ईनाम घोषित किया गया है।

एसएसपी ने दस टीम गठित कीं

रोशनाबाद स्थित जिला कारागार में रामलीला मंचन के दौरान कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के गुर्गे पंकज और विचाराधीन कैदी रामकुमार निवासी गोंडा उप्र तीन दिन पहले फरार हो गए थे। फरार कैदियों की धरपकड़ को शनिवार देर रात एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने एएसपी जितेंद्र मेहरा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन करते दस टीम बनायी। प्रत्येक टीम को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गयी है।

सोने की अंगूठी के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

ज्वालापुर कोतवाली की पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से सोने की अंगूठी बरामद की है। दोनों आरोपित और उनके साथी पहले भी कोतवाली रानीपुर से मोबाइल चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं।

घर से चोरी किए थे सोना, पैसा और जरूरी कागजात

कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि बीते 10 अगस्त को प्रदीप गर्ग निवासी रानीपुर मोड़ के घर में घुसकर अलमारी से सोना, पैसे और जरूरी कागजात चोरी कर लिए गए थे। शिकायत पर थाना ज्वालापुर में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। खुलासे के लिए रेल चौकी प्रभारी ऋषिकांत पटवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की। सोमवार को एक सूचना पर पुलिस ने टिबड़ी अंडरपास के पास से भानु प्रताप पुत्र राम स्वरूप और मुकुल चौधरी पुत्र वीरेंद्र चौधरी निवासी संजय नगर टिबड़ी को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

चोरी की घटनाएं कबूली

पूछताछ के दौरान चोरों ने कुबूल किया कि वे नशे की लत के चलते बंद घरों की रेकी कर चोरी करते थे। उन्होंने बताया कि रानीपुर मोड़ के विनायक होटल के सामने वाली कालोनी में एक घर की अलमारी से उन्होंने सोना, पैसे आदि चुराए थे। इसके अलावा, उनके दो साथी आशीष और संदीप पहले से ही मोबाइल चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं। जिनके कब्जे से रानीपुर पुलिस ने सोने की चेन और अंगूठी बरामद की थी। दोनो चोरों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में रेल चौकी प्रभारी ऋषिकांत पटवाल, कांस्टेबल आलोक नेगी व संजय राणा शामिल रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें