Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar News: तर्पण करने के लिए गंगा घाट पर पहुंचे श्रद्धालु की अचानक गिरकर मौत, मृतक की पहचान करने में जुटी पुलिस

Pitru Amavasya 2023 पितृ अमावस्या पर तर्पण करने के लिए गंगा घाट पर पहुंचे श्रद्धालु की घाट पर ही मौत हो गई। हालांकि मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पहचान कराने के लिए पुलिस जुटी हुई है। बता दें कि आज पितृपक्ष का आखिरी दिन है। पितृपक्ष की समाप्ति पर शनिवार को बड़ी संख्या में लोग अपने पितरों का तर्पण करने धर्मनगरी पहुंचे हैं।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 02:13 PM (IST)
Hero Image
Haridwar News: तर्पण करने के लिए गंगा घाट पर पहुंचे श्रद्धालु की अचानक गिरकर मौत

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Pitru Amavasya 2023: पितृ अमावस्या पर तर्पण करने के लिए गंगा घाट पर पहुंचे श्रद्धालु की घाट पर ही मौत हो गई। हालांकि मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पहचान कराने के लिए पुलिस जुटी हुई है। बता दें कि आज पितृपक्ष का आखिरी दिन है। पितृपक्ष की समाप्ति पर शनिवार को बड़ी संख्या में लोग अपने पितरों का तर्पण करने धर्मनगरी पहुंचे हैं।

गऊघाट पर अचेत होकर गिरा श्रद्धालु, मची अफरातफरी

हरिद्वार में हर की पैड़ी समेत आसपास के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। इसी बीच गऊघाट पर एक श्रद्धालु अचेत होकर गिर पड़ा, जिससे श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी जुटाई लेकिन तब तक श्रद्धालु दम तोड़ चुका था। श्रद्धालु के पास मोबाइल या पहचान संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिला है।

होटल व धर्मशालाओं में मृतक की जानकारी जुटाने में लगी पुलिस

माना जा रहा है कि वह हर की पैड़ी के आसपास ही किसी होटल में ठहरा होगा और अपने कपड़े, मोबाइल आदि सामान वहां रखकर स्नान के लिए हर की पैड़ी आया था। फिलहाल शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। होटल व धर्मशालाओं में श्रद्धालु के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है।

हार्ट अटैक से मौत होने की संभावना

शहर कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला ने बताया कि शिनाख्त के बाद श्रद्धालु के स्वजनों को सूचना दी जाएगी। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो पाएगा लेकिन प्रथम दृष्टया हार्ट अटैक से मौत होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - करोड़ों के घाटे में चल रही उत्तराखंड परिवहन निगम, मनमानी से बाज नहीं आ रहे परिचालक, रूट छोड़ बाईपास से दौड़ा रहे बसें

यह भी पढ़ें - Dehradun Accident: राजपुर रोड पर पेड़ से टकराने से बाइक सवार की मौत, हिमाचल में इंजीनियर था मृतक; काम से लौट रहा था घर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर