Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सौतन का विरोध करने पर पति ने पत्नी पर किया अत्याचार, मारपीट कर कहा- घर में रखना हो कदम तो ले आओ दो लाख और कार

हरिद्वार से दहेज प्रताड़ना का एक अजीबाेगरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति पर सौतन लाने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग उसको काफी प्यार करते थे लेकिन पति ने शादी के कुछ माह बाद ही कार दो लाख रुपये की मांग करने लगा।

By mukesh goyalEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 10 Sep 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
मंगलौर पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मंगलौर, जागरण टीम: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में दहेज प्रताड़ना का एक अजीबाेगरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति पर सौतन लाने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बिझौली निवासी शहनूर ने महिला हेल्पलाइन में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी शादी मुरसलीन निवासी ग्राम बिझौली के साथ 8 मार्च 2021 को हुई थी। शादी में उसके पिता मोहम्मद अली निवासी ग्राम झीवरहेड़ी थाना लक्सर ने अपनी हैसियत से अधिक दहेज दिया था। 

शादी के कुछ महीने बाद रखी दो लाख की मांग

शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग उसको काफी प्यार करते थे, लेकिन पति ने शादी के कुछ माह बाद ही कार, दो लाख रुपये की मांग करने लगा। जब उसने इनकार कर दिया कि तो पति ने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने दाे बार 50-50 हजार की रकम दिलाई, लेकिन उसके बावजूद उसका उत्पीड़न जारी रखा। इतना ही नहीं उसके पति ने दूसरी शादी करने की धमकी दी।

सौतन लाया और पहली पत्नी को घर से निकाला

28 जनवरी 2022 उसके पति ने बिना किसी की जानकारी के खुशबू निवासी ग्राम भंगेड़ी महावतपुर थाना कोतवाली रुड़की से दूसरी शादी कर ली। उसके साथ वह गांव में ही रहने लगा। इसके बाद मुरसलीन ने अपनी दूसरी पत्नी खुशबू व उसकी माता शबनम, पिता बिसारत, भाई बिलाल व उसके मामा के लड़के रियाज के प्रभाव में आकर उसे घर निकाल दिया। 

यह भी पढ़ें:- Dehradun News : मेले में दबंगों ने युवती को छेड़ा, विरोध करने पर भाई को पीटा

कार और नकदी की मांग रख की मारपीट

28 जुलाई 2023 को सुबह उसका पति मुरसलीन व उसकी दूसरी पत्नी खुशबू, शबनम, बिसारत, बिलाल व उसके मामा का लड़का रियाज घर पर आए और उससे कार व दो लाख रुपये की नकदी की मांग की, जब मना किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। मंगलौर पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी  पढ़ें:- उत्तराखंड में फिर लौटा बारिश का दौर, अगले तीन दिन इन क्षेत्रों पर हैं भारी! अलर्ट जारी