Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar News: दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, गर्भपात कराने का भी आरोप

एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गणेश चौक निवासी एक युवती की शादी कुछ साल पहले चौंदाहेडी थाना देवबंद जिला सहारनपुर निवासी गौरव से हुई थी।

By Krishna kumar sharmaEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पीड़न करने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है।

जागरण संवाददाता, रुड़की। एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गणेश चौक निवासी एक युवती की शादी कुछ साल पहले चौंदाहेडी, थाना देवबंद, जिला सहारनपुर निवासी गौरव से हुई थी।

आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। विवाहिता पर बार-बार दहेज लाने का दबाव बनाया जा रहा था। महिला का यह भी आरोप है कि ससुरालियों ने जबरन उसका गर्भपात भी कराया। जब विवाहिता ने इंकार किया तो उसकी पिटाई की गई, साथ ही उसका मानसिक उत्पीड़न भी किया गया। साथ ही उसे घर से निकाल दिया।

महिला ने इसकी शिकायत गंगनहर कोतवाली पुलिस से की। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने पति गौरव, ससुर जनकवीर व सास ओमकारी निवासी चौंदाहेडी, थाना देवबंद, जिला सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर