Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लाइक-कमेंट और सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए Haridwar की सुरक्षा से खिलवाड़, बीयर बांटने के बाद अब की ये हरकत

Haridwar News इंटरनेट मीडिया पर लाइक कमेंट और सब्सक्राइबर बढ़कर पैसा कमाने के लिए धर्मनगरी की मर्यादा के साथ-साथ सुरक्षा के साथ भी खुलकर खिलवाड़ किया जा रहा है। पिछले कुछ दिन से शहर में अलग-अलग जगहों पर ड्रोन उड़ाने के मामले सामने आ रहे हैं। ड्रोन के वीडियो को इंटरनेट मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर पैसा बनाया जा रहा है।

By Mehtab alam Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 21 Jun 2024 11:14 AM (IST)
Hero Image
Haridwar News: ड्रोन उड़ाकर धर्मनगरी की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Haridwar News: इंटरनेट मीडिया पर लाइक कमेंट और सब्सक्राइबर बढ़कर पैसा कमाने के लिए धर्मनगरी की मर्यादा के साथ-साथ सुरक्षा के साथ भी खुलकर खिलवाड़ किया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील हरकी पैड़ी सहित अन्य प्रमुख स्थानों की सुरक्षा को ताक पर रख कर बिना अनुमति के ड्रोन उड़ाए जा रहे हैं। जिसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

पिछले कुछ दिन से शहर में अलग-अलग जगहों पर ड्रोन उड़ाने के मामले सामने आ रहे हैं। ड्रोन के वीडियो को इंटरनेट मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर पैसा बनाया जा रहा है। ड्रोन उड़ाने वाले युवक हरकी पैड़ी पर स्नान पर्वों के अलावा गंगा कैनाल और बैराज व पुलों के वीडियो भी लगातार शेयर कर रहे हैं।

आंखें मूंदे बैठा है प्रशासन

चिंता की बात ये है कि प्रशासन इन पर आंखें मूंदे बैठा है। आखिर सवाल ये है कि जब ड्रोन उड़ाने की अनुमति लेनी होती है तो पूरे शहर में ड्रोन उड़ाने की अनुमति किसने दी है। यदि अनुमति नहीं है तो इनके खिलाफ कार्रवाई कौन करेगा। हाल के दिनों में हरकी पैड़ी के अलावा पथरी पावर हाउस, भीमगोड़ा बैराज पर भी ड्रोन उड़ाए गए। इन संवेदनशील स्थानों के ड्रोन फुटेज भी अलग-अलग इंस्टाग्राम पेज पर डाले गए हैं।

गंगा दशहरा स्नान के वीडियो भी ड्रोन उडाकर बनाए और सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया। लेकिन हैरानी की बात है कि लगातार पिछले कुछ महीनों से ये लगातार ड्रोन उड़ा रहे हैं और उसको सार्वजनिक कर रहे हैं। जबकि पुलिस, प्रशासन व खुफिया तंत्र गहरी नींद में सोया हुआ है।

वहीं, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार का कहना है कि बिना अनुमति ड्रोन उड़ाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आरोपितों का पता लगाया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें