Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परमार्थ की गंगा आरती में शामिल होंगे गृहमंत्री अमित शाह, DM व SSP ने लक्ष्मणझूला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्थाओं लिया जायजा

गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी डा. आशीष चौहान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे लक्ष्मणझूला पहुंचे। उन्होंने गृहमंत्री के कार्यक्रम के दृष्टिगत तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। लक्ष्मणझूला क्षेत्रांतर्गत परमार्थ निकेतन व अन्य कार्यक्रम स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों को परखा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी ने वीवीआइपी कार्यक्रम के दृष्टिगत लगे सीसीटीवी कैमरों के सुचारू रूप से कार्य को लेकर अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए।

By Riya.PandeyEdited By: Riya.PandeyUpdated: Fri, 08 Dec 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
परमार्थ की गंगा आरती में शामिल होंगे गृहमंत्री अमित शाह

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Home Minister Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में शामिल होंगे। गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस व प्रशासन सुरक्षा-व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में जुट गया है। गुरुवार को जिलाधिकारी पौड़ी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लक्ष्मणझूला पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

गृहमंत्री अमित शाह देहरादून में आयोजित हो रही निवेशक सम्मेलन में प्रभाग करने पहुंच रहे हैं। निवेशक सम्मेलन में शामिल होने के बाद वह परमार्थ निकेतन गंगा आरती में शामिल होंगे। इससे पूर्व वह परमार्थ के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती से भी भेंट करेंगे।

गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

गुरुवार को गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी डा. आशीष चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे लक्ष्मणझूला पहुंचे। उन्होंने गृहमंत्री के कार्यक्रम के दृष्टिगत, तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। लक्ष्मणझूला क्षेत्रांतर्गत परमार्थ निकेतन व अन्य कार्यक्रम स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों को परखा।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी ने वीवीआइपी कार्यक्रम के दृष्टिगत तैयार किए गए कंट्रोल रूम एवं क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के सुचारू रूप से कार्य करने के संबंध में अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए। कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्रांतर्गत बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन, वाहन चेकिंग, होटल ढाबों की नियमित रूप से चेकिंग करने के लिए क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला को निर्देशित किया।

आज (आठ दिसंबर) को जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यक्रम में सुरक्षा व व्यवस्था को लेकर पुलिस फोर्स व प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर ब्रीफिंग करेंगे।

दूसरे दिन भी चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

देहरादून में चल रही निवेशक सम्मेलन के मेहमानों के ऋषिकेश आगमन को लेकर ऋषिकेश में भी सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। गुरुवार को दूसरे दिन भी नगर निगम की टीम ने देहरादून मार्ग से अतिक्रमण और अवैध होर्डिंग बैनर हटाए।

इस दौरान सड़क किनारे रेड़ी फड़ी लगाने वाले सब्जी फल विक्रेताओं ने स्वयं ही उनके द्वारा सड़क किनारे रखे सामान को हटा लिया। नगर निगम की टीम ने कुछ दुकानदारों व भवन स्वामियों को प्रचार सामग्री हटाने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand Investor Summit का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, उत्तराखंड को देंगे 44 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात; शाह भी रहेंगे मौजूद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें