Move to Jagran APP

Guru Purnima पर हरिद्वार में भारी भीड़, हाईवे पर ट्रैफ‍िक बुरी तरह प्रभावित; दिल्ली जाने वाले परेशान

Traffic Jam in Haridwar गुरु पूर्णिमा के दिन रविवार को कांवड़ तीर्थ यात्रियों और श्रद्धालुओं की भीड़ ने हरिद्वार हाईवे पर यातायात को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया। बता दें कि सोमवार 22 जुलाई को विधिवत रूप से श्रावण मास आरंभ हो रहा है और कल पहला सोमवार भी है। इस वजह से भीड़ और अधिक है। हाईवे पर वाहनों को रेंग-रेंग कर चलना पड़ रहा है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 21 Jul 2024 02:12 PM (IST)
Hero Image
Traffic Jam in Haridwar: हरिद्वार हाईवे पर यातायात को बुरी तरह से प्रभावित

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Guru Purnima 2024: गुरु पूर्णिमा के दिन रविवार को कांवड़ तीर्थ यात्रियों और श्रद्धालुओं की भीड़ ने हरिद्वार हाईवे पर यातायात को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया।

सिंहद्वार कनखल से दिल्ली जाने वाले हाईवे पर वाहनों को रेंग-रेंग कर चलना पड़ा। पुलिस मुस्‍तैद है पर व्यवस्था फिलहाल उसके समर्थ से बाहर नजर आ रही है। गुरु पूर्णिमा पर श्रृद्धालु और कांवड़ यात्रियों ने हरकी पैड़ी पर पुण्य की डुबकी लगाई।

हाईवे पर वाहनों की कतारें

गुरु पूर्णिमा साथ ही कांवड़ तीर्थ यात्रियों की आवाजाही के कारण दिल्ली से हरिद्वार आने वाले हाईवे पर तो ज्यादा भीड़ नहीं है, परंतु हरिद्वार से दिल्ली की तरफ जाने वाले हिस्से पर वाहनों की कतारें लगी हुई हैं।

बता दें कि सोमवार 22 जुलाई को विधिवत रूप से श्रावण मास आरंभ हो रहा है और कल पहला सोमवार भी है। इस वजह से भीड़ और अधिक है।

ऋषिकेश में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की ब्रीफिंग

सोमवार से शुरू हो रहे श्रावण मास से पूर्व कांवड़ यात्रा को लेकर एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर ने मुनिकीरेती स्थित जीएमवीएन गंगा रिसोर्ट में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की ब्रीफिंग ली।

उन्होंने कहा कि रामझूला व मुनिकिरेती क्षेत्र यातायात प्रबंधन, कानून सुरक्षा और राम झूला एवं जानकी सेतु के कारण आवागमन की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है। उन्होंने अधिकारियों को रामझूला व जानकी सेतु में भीड़ को व्यवस्थित करने व कानून व्यवस्था को प्रभावी तरीके से लागू करने के निर्देश दिए।

कहा कि शिवभक्तों के भेष में पुलिसकर्मियों की कई खुफ‍िया टीमें असामाजिक तत्वों पर करीबी से नजर बनाये रखें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।