Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबा रामदेव ने हरिद्वार में फहराया तिरंगा, कहा- 'एलोपैथी की जहरीली दवाइयां खाकर हर वर्ष हो रही करोड़ों की मौत'

Baba Ramdev उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने के बाद योगगुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने दुनिया भर में अपना राज्य स्थापित करने के लिए करोड़ों लोगों का कत्ल किया। स्वतंत्रता दिवस पर पतंजलि योगपीठ में झंडारोहण करके बाद मीडिया से बात करते हुए बाबा रामदेव ने यह कहा।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 15 Aug 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
Baba Ramdev: मीडिया से बात करते हुए बाबा रामदेव। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Baba Ramdev: उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने के बाद योगगुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। स्वतंत्रता दिवस पर पतंजलि योगपीठ में झंडारोहण करके बाद मीडिया से बात करते हुए बाबा रामदेव ने दावा किया कि एलोपैथी की जहरीली दवाइयां खाकर हर वर्ष करोड़ लोगों की मौत हो रही है।

उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने दुनिया भर में अपना राज्य स्थापित करने के लिए करोड़ों लोगों का कत्ल किया। इस्लाम के नाम पर भी कई लोगों की जानें ली गईं। समाजवाद के लिए हुई क्रांति में भी करोड़ों लोग मारे गए।

जहरीली सिंथेटिक दवाइयां खाकर करोड़ों लोग मर रहे

यह बीते कल की बात है पर, देश में अब भी जहरीली सिंथेटिक दवाइयां खाकर करोड़ों लोग मर रहे हैं। इसलिए चिकित्सा की स्वाधीनता के आंदोलन को अब आगे बढ़ाने की आवश्यकता है, लोगों के जीवन को बचाने के लिए इसे हर हाल में आगे बढ़ाना होगा।

यह भी पढ़ें- खेल के मैदान में भी 'योद्धा' थे बलिदानी कैप्टन दीपक, रक्षाबंधन से पांच दिन पहले छिन गया दो बहनों का इकलौता भाई

'भ्रामक विज्ञापन केस'

बता दें कि पतंजलि 'भ्रामक विज्ञापन केस' में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। कोर्ट ने इस मानहानि केस को बंद कर दिया है। बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की माफी स्वीकार करने के बाद कोर्ट ने केस बंद कर दिया।

14 मई को शीर्ष अदालत ने अवमानना ​​नोटिस पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। शीर्ष अदालत में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कोविड टीकाकरण अभियान और चिकित्सा की आधुनिक प्रणालियों के खिलाफ एक बदनामी अभियान का आरोप लगाया गया था।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: मानसून की रफ्तार कुछ कम पड़ने की संभावना, आज एक से दो दौर भारी वर्षा की चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें