Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Roorkee: रुड़की में हो रही है भारी बारिश, कॉलोनी के गेट पर गिरा पेड़; बिजली भी हुई गुल

Rain in Roorkee उत्तराखंड में बारिश लोगों के लिए परेशानी बन गई है। रुड़की में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। जहां तेज बारिश लोगों को घरों में रहने पर मजबूर कर रही हैं तो वहीं पेड़ गिरने से हादसे भी हो रहे हैं। रूड़की की शाकुंभरी एनक्लेव कॉलोनी के प्रवेश द्वार पर पेड़ गिर गया। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 08 Jul 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
रुड़की में हो रही है भारी बारिश, कॉलोनी के गेट पर गिरा पेड़; बिजली भी हुई गुल

रुड़की, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है। बारिश से पहाड़ों पर आफत आ रही है। कहीं भूस्खलन हो रहे हैं तो कहीं घर गिर रहे हैं। पहाड़ों पर इन दिनों यात्रा को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है। रुड़की में भारी बारिश के बीच पेड़ भी गिर रहे हैं।

शनिवार सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते रूड़की की शाकुंभरी एनक्लेव कॉलोनी के प्रवेश द्वार पर पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने से कॉलोनी में आवाजाही बंद हो गई है। इसी कॉलोनी में एक अस्पताल भी है। पेड़ गिरने के कारण यहां आने वाले मरीजों को परेशानी हुई।

पेड़ को काटकर हटाया गया

लगातार हो रही परेशानी के बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। सिविल लाइन कोतवाली पुलिस और वन विभाग की टीम मोके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने पेड़ को छोटे-छोटे भागों में काटकर उसे रास्ते से हटाकर मार्ग को सुचारू कराया।

बिजली की लाइन हुई क्षतिग्रस्त

पेड़ गिरने से न सिर्फ यातायात प्रभावित हुआ बल्कि बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे कॉलोनी में बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो गई। ऊर्जा निगम को भी मामले से अवगत कराया गया है । एक बार फिर से तार को सही करके इलाके में बिजली आपूर्ति शुरू करने पर का किया जा रहा है।

चार दिन तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले चार दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रहने का अनुमान है। राज्य में कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार हैं। खासकर कुमाऊं के ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल में भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, देहरादून, हरिद्वार व आसपास के क्षेत्रों में भी भारी वर्षा या तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। इसके साथ ही प्रशासन ने पहाड़ों पर यात्रा करने वालों से अपील की है कि वो मौसम की जानकारी लेकर यहां आएं।