Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar के दौरान अब तोड़फोड़-मारपीट व हुड़दंग करना पड़ेगा भारी, Uttarakhand DGP ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

Kanwar Yatra 2024 कांवड़ मेला शुरू होने के बाद यात्रा मार्ग पर वाहनों में तोड़फोड़ मारपीट और हुड़दंग की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि कोई भी कांवड़िया अगर इस तरह का उत्पात करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। पुलिस ने सभी से कहा है कि कांवड़ यात्रा में संयम बनाए रखें।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
Kanwar Yatra 2024: तोड़फोड़, मारपीट और हुड़दंग की कई घटनाएं सामने आईं

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Kanwar Yatra 2024: कांवड़ मेला शुरू होने के बाद यात्रा मार्ग पर वाहनों में तोड़फोड़, मारपीट और हुड़दंग की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन घटनाओं को डीजीपी अभिनव कुमार ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि कोई भी कांवड़िया अगर इस तरह का उत्पात करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा है कि उत्तराखंड शांति प्रिय प्रदेश है।

हंगामा मचाने वाले कांवड़िए शिव भक्त नहीं हो सकते

कहा कि यदि आस्था के नाम पर कुछ लोग यहां उत्पात मचाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि हंगामा मचाने वाले कांवड़िए शिव भक्त नहीं हो सकते। ऐसे लोग इस यात्रा में आ रहे अन्य लोगों को भी बदनाम कर रहे हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल ने भी सभी कांवड़ियों से यात्रा में शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि यदि किसी कांवड़ यात्री के साथ कोई घटना होती है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।

पुलिस उस पर तत्काल कार्रवाई करेगी, लेकिन कोई कांवड़िया तोड़फोड़, मारपीट कर कानून हाथ में लेता है तो घटना के वीडियो के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने सभी से अपील करते हुए कहा कि वह कांवड़ यात्रा में संयम बनाए रखें।