Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय विद्यालय हरिद्वार के प्रिंसिपल रिश्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, सीबीआई ने की कार्रवाई

Haridwar News केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने केन्द्रीय विद्यालय भेल रानीपुर हरिद्वार के प्रधानाचार्य को रिश्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपित संविदा कर्मचारियों से स्‍कूल में उनकी नौकरी जारी रखने के लिए उनके सुपरवाइजर के जरिए दस हजार प्रति माह की रिश्वत लेता था। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
Haridwar News: केन्द्रीय विद्यालय भेल रानीपुर हरिद्वार के प्रधानाचार्य को रिश्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। प्रतीकात्‍मक

जागरण संवाददाता, Haridwar News: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने केन्द्रीय विद्यालय भेल रानीपुर हरिद्वार के प्रधानाचार्य को रिश्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित संविदा कर्मचारियों से उनकी नौकरी जारी रखने के लिए रिश्‍वत मांगता था।

सीबीआई ने आरोपी प्रिंसिपल के विरुद्ध शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। आरोप है कि वह केन्द्रीय विद्यालय में गार्ड, स्वीपर एवं माली जैसे संविदा कर्मचारियों से उनकी नौकरी जारी रखने के लिए उनके सुपरवाइजर के जरिए दस हजार प्रति माह की रिश्वत लेता था।

आरोपी प्रिंसिपल ने पिछले 10 महीनों के लिए आठ कर्मचारियों से  80 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। लेकिन बाद में 50 -60 हजार रपए तक कम करने पर सहमत हो गया। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

सीबीआई ने आरोपी के आवासीय एवं आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली, जिसमें कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें