Move to Jagran APP

Leopard Attack: गुलदार की दहशत में Roorkee के 20 गांव, प्रधान की पत्नी को बनाया था शिकार; खाली वन विभाग के हाथ

Leopard Attack सोमवार को कुरड़ी गांव के प्रधान की पत्नी की गुलदार में मौत के बाद से क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। वन विभाग के छह टीम लगातार कांबिंग करने का दावा कर रही है लेकिन अभी तक गुलदार का कुछ भी पता नहीं चल पाया है। गुलदार की दहशत इतनी है कि लोग खेतों में चारा काटने से कतरा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 29 Jun 2024 11:58 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 11:58 AM (IST)
Leopard Attack: प्रधान की पत्नी की गुलदार के हमले में मौत

जागरण संवाददाता रुड़की। Leopard Attack: रुड़की तहसील क्षेत्र के 20 गांव में गुलदार का आतंक बना हुआ है। वन विभाग के छह टीम लगातार कांबिंग करने का दावा कर रही है लेकिन अभी तक गुलदार का कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

वैसे तो करीब एक महीने से मंगलौर के कुरड़ी, झबरीन, अकबरपुर, कुमराड़ा, थोई, घोसीपूरा समेत कई गांव में गुलदार की आवाजाही की खबरें आ रही थी, लेकिन ग्रामीण और वन विभाग इसको हल्के में ले रहा था।

सोमवार को कुरड़ी गांव के प्रधान की पत्नी की गुलदार के हमले में मौत के बाद से क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। वन विभाग की ओर से 10 स्थान पर कैमरे लगाकर गुलदार का मूवमेंट जानने की कोशिश की जा रही है।

चार स्थानों पर पिंजरे भी लगाए गए हैं, लेकिन अभी तक गुलदार के संबंध में कोई जानकारी वन विभाग को नहीं मिल सकी है। आशंका इस बात की है कि जिस तरह से गुलदार का मूवमेंट बना हुआ है। उससे इनकी संख्या दो या उससे अधिक हो सकती है।

गुलदार की दहशत इतनी है कि लोग खेतों में चारा काटने से कतरा रहे हैं। अकेले कोई भी अब चारा लेने नहीं जा रहा है। वही डीएफओ नीरज शर्मा का कहना है कि गुलदार की तलाश में कांबिग लगातार जारी है वन विभाग की टीम लगातार प्रयास कर रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.