Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरिद्वार पुलिस ने 12 घंटे में सुलाया अज्ञात शव की गुत्थी का रहस्य; मोबाइल छीनने के चक्कर में हुई मौत

Haridwar News सिडकुल क्षेत्र में मिले शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति मोबाइल छीनने के चक्कर में धक्का देता है जिससे व्यक्ति गिर जाता है और उसकी मृत्यु हो जाती है। इस केस में हत्या का मामला आया सामने। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या के मुकदमे को गैर इरादतन हत्या में बदला।

By Manish kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
Haridwar News: मृतक के स्वजनों ने हत्या का दर्ज कराया था मुकदमा। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। सिडकुल क्षेत्र में सड़क किनारे शव मिलने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। आरोपित से मोबाइल छीनने के प्रयास के दौरान उसके धक्का देने से मौत की बात सामने आई है। साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध दर्ज हत्या के मुकदमे को गैर इरादतन हत्या में बदलते हुए उसे लक्सर से गिरफ्तार कर लिया है।

सिडकुल थानाध्यक्ष कमल मोहन भंडारी ने बताया कि सिडकुल क्षेत्र में अज्ञात शव मिला था। जिसकी शिनाख्त नितिन पुत्र दिलीप मिश्रा निवासी सीतापुर उप्र के रूप में हुई। जांच पड़ताल में यह भी सामने आया कि नितिन सिडकुल में मासकोट कंपनी में काम करता था और रावली महदूद में रहता था। उसके मौसा विष्णु प्रकाश बाजपेयी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

मोबाइल पर छपट्टा मारते दिखा एक व्यक्ति

थानाध्यक्ष ने बताया कि उनके नेतृत्व में टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए। जिसमें दीप्ति विहार कॉलोनी की ओर जाने वाले तिराहे पर नितिन एक व्यक्ति के हाथ से मोबाइल पर झपट्टा मारते हुए दिखायी दे रहा है। पैदल चलता हुआ व्यक्ति मृतक को धक्का देकर नीचे गिराता है और वह उठ नहीं पाता है। धक्का देने वाले व्यक्ति की पहचान दीप्ति विहार कॉलोनी में ही रहने वाले अतुल पुत्र सतीश के रूप में हुई।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में आज झांसी-प्रयागराज सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आगरा में एडवाइजरी जारी

ये भी पढ़ेंः वृंदावन आ रहे हैं तो आज ही कर लें ठहरने का इंतजाम: राधाष्टमी पर होटल-गेस्टहाउस फुल, नहीं मिल रही जगह

बिजनौर चला गया था आरोपित

थानाध्यक्ष कमल मोहन भंडारी ने बताया कि घटना के बाद वह अपने गांव बिजनौर चला गया था। जिसकी तलाश में उसके घर बिजनौर में और उसके छिपने के संभावित स्थानों पर दबिश देकर पुलिस ने आरोपित को लक्सर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या के मुकदमा को गैर इरादतन हत्या में बदल दिया है।