Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar: हाईवे किनारे मिला दो दिन पहले लापता हुई किशोरी का शव; मां ने प्रधान पति पर लगाए ऐसे आरोप कि मच गया हड़कंप

Haridwar Crime शांतरशाह गांव से दो दिन पहले लापता हुई किशोरी का शव हाईवे किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। इस मामले में किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 23 जून को गांव का ही अमित सैनी उनकी 13 साल की बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था। आरोप लगाया कि आरोपित के स्वजन और प्रधान के पति आदित्यराज सैनी भी पूरे षड़यंत्र में शामिल है।

By Mehtab alam Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 26 Jun 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
Haridwar Crime: किशोरी का शव बरामद, प्रधान पति सहित दो पर गैंगरेप व हत्या का आरोप

संवाद सूत्र, जागरण, बहादराबाद। Haridwar Crime: शांतरशाह गांव से दो दिन पहले लापता हुई किशोरी का शव हाईवे किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। स्वजन, ग्रामीणों और भीम आर्मी नेताओं ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि गांव के एक युवक ने प्रेम-प्रसंग में बहला फुसलाकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और फिर हत्या कर दी।

प्रधान के पति आदित्यराज सैनी पर भी सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। बताया जा रहा है कि आदित्यराज सैनी भाजपा से भी जुड़े हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आदित्य राज सैनी पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित

भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आदित्य राज सैनी को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। हरिद्वार जिले के बहादराबाद क्षेत्र में किशोरी की हत्या व सामूहिक दुष्‍कर्म के मामले में सैनी के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

13 साल की बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था अमित सैनी

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार सुबह बहादराबाद पुलिस को सूचना मिली थी कि हाईवे किनारे एक लड़की का शव पड़ा है। सूचना पर बहादराबाद थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ मौके पर पहुंचे और शव की पहचान शांतरशाह निवासी किशोरी के रूप में कराते हुए स्वजन को सूचना दी। साथ ही, शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया।

इस मामले में किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 23 जून को गांव का ही अमित सैनी उनकी 13 साल की बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था। देर रात तक उसकी बेटी जब घर नहीं लौटी तो उन्होंने फोन किया। आरोप है कि अमित सैनी ने फोन उठाकर बताया कि उनकी बेटी उसके साथ है। उसके बाद फोन स्विच आफ हो गया।

महिला का कहना है कि सोमवार को वह इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान के पति आदित्यराज सैनी के पास पहुंची। आदित्यराज सैनी ने उसे पुलिस के पास जाने से मना करते हुए भरोसा दिलाया कि वह अपने स्तर से मामला निपटा देगा।

महिला ने आरोप लगाया कि अमित सैनी पिछले छह महीने से उनकी नाबालिग बेटी को प्रेमजाल में फंसाकर शादी के झांसे में शारीरिक शोषण करता आ रहा है। साथ ही, परिवार को जान से मारने की धमकी देता रहा। आरोप लगाया कि आरोपित के स्वजन और प्रधान के पति आदित्यराज सैनी भी पूरे षड़यंत्र में शामिल है।

अमित सैनी व आदित्यराज सैनी ने सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या की है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हर एंगल से जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

डाक्टरों के पैनल से कराया पोस्टमार्टम

मामला नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोप से जुड़ा होने के चलते डाक्टरों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। साथ ही, वीडियोग्राफी भी कराई गई। वहीं, मुकदमे की जांच इंस्पेक्टर कनखल भावना कैंथोला को सौंपी गई है।

किशोरी घर से गायब होने के बाद दो दिन तक कहां थी, उसके साथ क्या हुआ, मौत के पीछे की असल वजह क्या है, इन सभी सवालों के जवाब पुलिस को ढूंढने हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि हर पहलू पर जांच की जाएगी। दोषी कोई भी हो, उसके बख्शा नहीं जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें