Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबा रामदेव की दिव्य फार्मेसी से 1.20 करोड़ की धोखाधड़ी

बाबा रामदेव की दिव्य फार्मेसी कंपनी के साथ 1.20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अदालत के आदेश पर कारोबारी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sun, 28 Jan 2018 09:12 PM (IST)
Hero Image
बाबा रामदेव की दिव्य फार्मेसी से 1.20 करोड़ की धोखाधड़ी

हरिद्वार, [जेएनएन]: बाबा रामदेव की दिव्य फार्मेसी कंपनी के साथ 1.20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के एक कारोबारी को कंपनी ने कच्चे माल का आर्डर दिया। आरोप है कि कारोबारी ने पूरा भुगतान लेने के बावजूद आपूर्ति नहीं की। इस पर दिव्य फार्मेसी ने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर कारोबारी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 

पुलिस के मुताबिक बुलढाणा (महाराष्ट्र) जिले के मेहकर का रहने वाला भगवान दास पुत्र मदन लाल दिव्य फार्मेसी को कच्चा माल की आपूर्ति करता है। अक्टूबर 2011 में कंपनी ने उसे आर्डर दिया और इसके लिए 1.20 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान भी कर दिया। पुलिस के अनुसार जब निर्धारित तिथि तक आपूर्ति नहीं हुई तो कंपनी ने पत्र भेजा। 

इसके बाद कई बार पत्राचार किया गया, लेकिन आपूर्ति नहीं हुई और न ही रकम वापस की गई। इस पर दिव्य योग फार्मेसी के सहायक महाप्रबंधक हरीश शंकर ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। हरिद्वार कोतवाली के प्रभारी चंद्रभान सिंह ने बताया कि आरोप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: चेक बुक इश्यू कराकर खाते से निकाले पांच हजार

यह भी पढ़ें: हिमाचल के व्यापारी की अटैची काटकर उड़ाए 70 हजार

ह भी पढ़ें: कार की चेकिंग करने पर मिला चोरी का माल, एक गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें