Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिश्तेदार का घर कब्जाने को मां-बेटी ने रची तगड़ी साजिश, झूठे केस में फंसाने के लिए ईट से फोड़े अपने सिर

Uttarakhand Crime News मां-बेटियों ने अपने ही रिश्तेदार को झूठे केस में फंसाने के लिए अपने सिर पर ईंट मारकर खुद को घायल कर लिया। पूरी घटना प्रत्यक्षदर्शियों के मोबाइल फोन के कैमरे में कैद हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की हिदायत दी थी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Anoop kumar singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 25 Sep 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

संवाद सूत्र, जागरण, पथरी। Uttarakhand Crime News: थानाक्षेत्र के गाडोवाली गांव में मां-बेटियों व दामाद ने अपने एक रिश्तेदार का घर कब्जाने को तगड़ी साजिश रच दी। मां-बेटियों ने मिलकर पहले तो पीड़ित पक्ष के साथ झगड़ा किया और फिर उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने को खुद ही ईंट मारकर अपने सिर फोड़ लिए।

गनीमत रही कि पूरी घटना प्रत्यक्षदर्शियों के मोबाइल फोन के कैमरे में कैद हो गई। इसका वीडियों भी प्रसारित हो रहा है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, ग्राम गाडोवाली निवासी अमजद अली ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि कुछ साल पहले वह नौकरी के लिए परिवार के साथ यमुनानगर हरियाणा चला गया था। वे बीच-बीच में परिवार के साथ गांव आते रहते थे। गैर मौजूदगी में घर व सामान को पड़ोस में रहने वाली चाची मीना का परिवार इस्तेमाल करता था।

यह भी पढ़ें: रिश्तेदार का घर कब्जाने को मां-बेटी ने रची तगड़ी साजिश, झूठे केस में फंसाने के लिए ईट से फोड़े अपने सिर

घर कब्जाने की नियत से झगड़ा शुरू कर दिया

आरोप है कि कुछ दिन पहले वह अपने परिवार के साथ गांव पहुंचे तो चाची व उनकी बेटियों ने घर कब्जाने की नियत से उनके साथ झगड़ा शुरू कर दिया। इस दौरान मारपीट का प्रयास करते हुए गाली-गलौच के साथ उन्हें धमकी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की हिदायत दी थी।

अमजद ने बताया कि इसके बाद वह ज्वालापुर से सामान खरीदने के बाद पत्नी सलमा के साथ फिर अपने घर गाडोवाली पहुंचे। आरोप है कि जैसे ही उन्होंने घर का ताला खोलना चाहा तो चाची मीना, उसकी बेटी अमीर फातिमा उर्फ मीरो व अनीसा फातिमा और दामाद मुस्ताक व इस्तियाक विरोध करने लगे और मारपीट करते हुए गाली गलौच की।

बताया कि इसके बाद आरोपितों ने ईंट अपने सिर पर मारकर खुद को घायल कर लिया और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे। यह पूरा वाक्या मोबाइल से बनाई गई वीडियो में भी रिकार्ड हो गया। पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि मामले में सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Roorkee News: बाइक सवारों को बस ने 40 मीटर घसीटा, SSP ने दोनों को भिजवाया अस्पताल... मगर नहीं बच सकी जान