Move to Jagran APP

हरिद्वार जेल से फरार हुआ कुख्यात है वाल्मीकि का गुर्गा; घर छापा मारने पहुंची पुलिस लेकिन लटका मिला ताला

कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि का गुर्गा पंकज हरिद्वार की रोशनाबाद जेल से फरार हो गया है। पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा लेकिन वहां ताला लगा हुआ था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। बसंत हत्याकांड के वादी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डीएम कर्मेंद्र सिंह को प्रथम दृश्यता जेल प्रबंधन की लापरवाही सामने देखने को मिली है।

By Krishna kumar sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 13 Oct 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
सिविललाइंस कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग करती पुलिस: जागरण

जागरण संवाददाता, रुड़की। रोशनाबाद जेल से फरार हुए कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के गुर्गे के मकान पर पुलिस पहुंची तो वहां पर ताला लटका मिला। उसके स्वजन कहां है। इसके बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने बसंत के घर की सुरक्षा बढ़ाई है। पुलिस ने शहर से देहात तक बसों में चेकिंग की साथ ही कार और दुपहिया वाहनों की भी चेकिंग की।

बसंत की गोली मारकर की थी हत्या

रुड़की में सफाई नायक बसंत निवासी ऋषिनगर, नई बस्ती रामनगर की 25 जनवरी 2016 को रामनगर में हनुमान मंदिर के पास बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह हत्या कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के इशारे पर की गई थी। इस मामले में बंसत के बेटे कपिल ने इस मामले में कुख्यात वाल्मीकि उसके गुर्गे पंकज निवासी गोल भट्टा ढंडेरा समेत छह बदमाशों पर मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में 11 अगस्त 2024 को कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि और पंकज समेत छह लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

रोशनाबाद जेल में बंद था वाल्मीकि और पंकज

वाल्मीकि और उसका गुर्गा पंकज हरिद्वार की रोशनाबाद जेल में बंद है। शुक्रवार की रात को वाल्मीकि का गुर्गा पंकज निवासी गोल भट्टा ढंडेरा तथा एक अन्य आरोपित राजकुमार निवासी उजडी थाना गोंडा, जिला गोंडा, उप्र भी जेल तोड़कर उस समय फरार हो गया था। जब जेल में रामलीला चल रही थी। दोनों के जेल से फरार होने से हड़कंप मच गया था।

रोशनाबाद जेल से भागे दो कैदी।

पुलिस की टीम गुर्गे के घर पहुंची

कुख्यात वाल्मीकि के गुर्गे की तलाश में रुड़की कोतवाली पुलिस की टीम तत्काल उसके गोल भट्टा स्थित घर पर पहुंची लेकिन वहां पर ताला लटका हुआ मिला। पुलिस ने उसके स्वजन के बारे में जानकारी जुटाई लेकिन पता नहीं चला। पुलिस को इतना पता चला कि उसकी बहन मिलाई पर आती है। पंकज की बहन मुजफ्फरनगर में रहती है। वहीं उसकी ससुराल ज्वालालापुर में है।

बसंत के घर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी

वहीं कुख्यात के गुर्गे के फरार होने के चलते बसंत हत्याकांड के वादी की पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। कपिल के घर के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही पुलिस लगातार गश्त कर वहां पर निगरानी कर रही है। इसके अलावा कुख्यात के गुर्गे की तलाश में शहर से देहात तक सुबह से लेकर शाम तक चेकिंग अभियान जारी रहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें