Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: 17 वर्षीय किशोर ने छह साल की बच्ची को घर में किया बंद, हाथ-पैर बांधकर दबाया मुंह और किया दुष्‍कर्म

Uttarakhand Crime News उत्तराखंड के हरिद्वार में एक छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी 17 वर्षीय किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बच्ची के हाथ-पैर बांधकर उसका मुंह भी बंद कर दिया था। पुलिस ने आरोपित पर पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

By Anoop kumar singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: आरोपित किशोर गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, जागरण, पथरी। Uttarakhand Crime News:   छह वर्ष की बच्ची को अपने घर में बंद करके पड़ोस में रहने वाले 17 वर्षीय किशोर ने दुष्कर्म किया। आरोपित ने बच्ची के हाथ-पैर बांधकर उसका मुंह भी बंद कर दिया था। स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पर पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कोर्ट में पेश कर किशोर को सुधार गृह भेज दिया। पुलिस के मुताबिक हरिद्वार के एक क्षेत्र निवासी पीड़ित बच्ची के पिता ने थाने में तहरीर दी। बताया कि उनकी छह वर्ष की बच्ची जो घर के बाहर सड़क पर खेल रही थी, उसे पड़ोस में रहने वाले एक किशोर बहला-फुसलाकर अपने साथ अपने कमरे में ले गया। वहां पर उसने बच्ची के हाथ-पैर बांधकर उसका मुंह बंद कर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में लगातार सामने आ रहे दुष्‍कर्म-छेड़छाड़ के केस और 'दारोगा दीदी' लापता, अब कैसे होगी बहनों की सुरक्षा?

रोती हुई मिली बच्ची, उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे

जब बच्ची काफी देर तक दिखाई नहीं दी तो स्वजन ने उसकी तलाश शुरू की। इसी दौरान पता चला कि बच्ची पड़ोसी युवक के साथ देखी गई थी, स्वजन जब आरोपित किशोर के कमरे में पहुचे तो वहां बच्ची रोती हुई मिली और उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे। स्वजन को देख किशोर वहां से भाग निकला, जिसके बाद बच्ची ने पूरा घटनाक्रम माता-पिता को बताया।

बच्ची की बात सुनने के बाद स्वजन आक्रोशित हो गए, उन्होंने आरोपित किशोर के स्वजन को घेरकर खरी-खोटी सुनाई और पुलिस थाने पहुंच गए और घटना के संबंध में पुलिस को तहरीर दी।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand News: प्रयागराज में एका, हरिद्वार में रार, यही अखाड़ा परिषद के झगड़े का सार

थानाध्यक्ष पथरी रविन्द्र कुमार ने बताया पुलिस ने आरोपित किशोर पर पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। घर से भागने की तैयारी कर रहे आरोपित किशोर को उसके घर से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करते हुए सुधार गृह भेज दिया।