Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pauri Bus Accident : हादसे में गुड़िया की हुई मौत, लेकिन मरने से पहले झाड़ियों में फेंककर बचा ली बेटी की जान

Pauri Bus Accident गुड़िया ने भले ही अपनी जान गंवा दी लेकिन उसने अपने जिगर के टुकड़े ढाई साल की बेटी शिवानी की जान बचा ली। उसने बेटी शिवानी को बस से बाहर झाड़ियों में सुरक्षित फेंक दिया लेकिन खुद नहीं निकल पाई।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sun, 09 Oct 2022 02:18 PM (IST)
Hero Image
Pauri Bus Accident : गुड़िया ने ढाई साल की बेटी शिवानी की जान बचा ली।

संवाद सूत्र, लालढांग : Pauri Bus Accident : चार अक्‍टूबर को पौड़ी जिले के बीरोंखाल ब्लाक के सिमडी गांव के समीप हुई बरात बस दुर्घटना में रसूलपुर निवासी गुड़िया ने भले ही अपनी जान गंवा दी, लेकिन उसने अपने जिगर के टुकड़े ढाई साल की बेटी शिवानी की जान बचा ली।

बस के पलटते ही गुड़िया ने तेजी दिखाते हुए शिवानी को बस से बाहर झाड़ियों में सुरक्षित फेंक दिया था। वह खुद बस से बाहर नहीं निकल सकी।

गुड़िया रानी की हादसे में हुई मौत

दुर्घटना में शिवानी की माता गुड़िया रानी और उसके ताऊ संगीत की मौत हो गई। उनके घर वाले इससे गहरे सदमे में हैं। बताया जा रहा है कि बरात लेकर जा रही बस के पलटते ही बस में सवार पांच युवक झाड़ियों में कूद गए, इसे देख बस में सवार गुड़िया रानी ने भी तत्काल बेटी शिवानी को भी बस से बाहर झाड़ी में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें : Pauri Bus Accident: तो बस दुर्घटना में जिम्मेदारों को बचा रही है सरकार, अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

गांव में शिवानी की मां गुड़िया के जज्बे और उसके हौंसले की सभी तारीफ कर रहे हैं। उधर, दुर्घटना से अनभिज्ञ ढाई साल की शिवानी अब भी अपनी मां को ढूंढ रही है। शिवानी से बड़े उसके भाई प्रियांशु को बरात में नहीं भेजा गया था।

यह भी पढ़ें :  Pauri Accident : सिमड़ी बस दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच शुरू, 33 बरातियों की हुई थी मौत 

तेज रफ्तार के साथ ही ओवरलोडिंग दुर्घटना का कारण

बस दुर्घटना का कारण तेज रफ्तार के साथ ही ओवरलोडिंग भी था। 28 सीटर इस बस का चालक सड़क में तेज ढाल के बाद आए मोड़ पर नियंत्रण खो बैठा और बस खड्ड में गिर गई।

उक्‍त जीएमओयू बस हरिद्वार के लालढांग के ग्राम कटेबड़ से नंदराम के पुत्र संजीव की बरात लेकर प्रखंड वीरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला निवासी प्रकाश चंद्र के घर की ओर रवाना हुई थी। लेकिन रास्‍ते में ही खुशियां मातम में बदल गईं।

रिखणीखाल-बीरोंखाल मोटर मार्ग पर बरात की बस दुर्घटनाग्रस्त होने की मजिस्ट्रेट जांच चल रही है। इस हादसे में 33 लोगों की मौत हुई थी और 19 बराती घायल हुए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें