Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीलीभीत से देहरादून की ओर जा रही एक बस को किया गया सीज, चेकिंग में यात्रियों की गिनती के बाद दंग रह गई पुलिस

क्षमता से दोगुने से भी ज्यादा यात्री भरकर पीलीभीत से देहरादून आ रही एक बस को श्यामपुर में पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोक लिया। जांच में पता चला कि बस 32 सीट व 15 स्लीपर में पास है लेकिन बस में दोगुने से भी ज्यादा 124 सवारियों को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से बस को सीज कर दिया।

By Mehtab alamEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 21 Sep 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने पीलीपुलिस भीत से देहरादून की ओर जा रही यात्रियों से लदी एक बस को किया सीज

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: क्षमता से दोगुने से भी ज्यादा यात्री भरकर पीलीभीत से देहरादून आ रही एक बस को श्यामपुर में पुलिस ने चेकिंग के दौरान रोक लिया। जांच में पता चला कि बस 32 सीट व 15 स्लीपर में पास है, लेकिन बस में दोगुने से भी ज्यादा 124 सवारियों को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से बस को सीज कर दिया। यात्रियों के लिए अन्य बसों की व्यवस्था कर उन्हें देहरादून रवाना किया गया।

वाहन चेकिंग के दौरान देहरादून आ रही बस को गया रोका

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने चार्ज संभालने के बाद सभी थाना कोतवाली प्रभारियों, यातायात पुलिस व सीपीयू को चेकिंग कर ऐसे वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। श्यामपुर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने चंडीघाट चौकी प्रभारी अंशुल अग्रवाल के साथ मिलकर वाहनों की चेकिंग करते हुए पीलीभीत से देहरादून आ रही एक बस को रोक लिया।

बस से निकले 124 सवारी

बस से सवारियों को नीचे उतारकर गिनती की गई तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई। बस में पूरे 124 सवारियों को ठूंस-ठूंसकर भरा हुआ था। पुलिस ने चालक को जमकर फटकार लगाई और बस को सीज कर दिया। इसके बाद यात्रियों को अन्य बसों से देहरादून भेजा गया।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ में प्रशासन के आश्वासन के बाद तीर्थ पुरोहितों ने स्थगित किया आंदोलन, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर था धरना

पहले भी एक बस को किया जा चुका है सीज

सीओ सिटी जूही मनराल ने बताया कि इससे पहले भी चंडीघाट पर देहरादून से लखीमपुर खीरी जा रही एक बस को 185 सवारियां बैठाने पर सीज किया गया था। उन्होंने बताया कि बस से उतारे गए यात्रियों को सुरक्षित और सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए अन्य बसों का इंतजाम किया गया है। बताया कि अभियान जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- कार में सफर के दौरान बेहोश हो गया शख्‍स, फर‍िश्‍ता बनकर आए स‍िपाही ने यूं बचाई जान, VIDEO

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर