Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Roorkee: ढाई लाख लोगों ने जागकर काटी पूरी रात, कुछ ने होटल में जाकर किया आराम और बाकी करते रहे 'हाय राम'

Power Cut in Roorkee कांवड़ पटरी पर हिमालयन बिजली घर है। इस बिजली घर से शहर की डेट दर्जन से अधिक कॉलोनियां और 15 से अधिक गांव जुड़े हुए हैं। गुरुवार को शहर और देहात क्षेत्र के बड़े हिस्से को बिजली की आपूर्ति देने वाले हिमालयन बिजली घर में आई खराबी ठीक नहीं हो सकी है। बता दें कि गुरुवार दोपहर 230 बजे बिजली गुल है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 26 Jul 2024 09:44 AM (IST)
Hero Image
Power Cut in Roorkee: गुरुवार दोपहर 2:30 बजे बिजली आपूर्ति ठप

जागरण संवाददाता रुड़की। Power Cut in Roorkee: हुआ यूं कि रुड़की में बिजली की लाइन में फॉल्‍ट आ गया। गुरुवार दोपहर को सामने इस परेशानी को हल करने के लिए ऊर्जा विभाग के कर्मचारी रात तक लगे रहे, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। इस कारण लगभग ढाई लाख लोगों को पूरी रात जागकर काटनी पड़ी।

शहर और देहात क्षेत्र के बड़े हिस्से को बिजली की आपूर्ति देने वाले हिमालयन बिजली घर में आई खराबी ठीक नहीं हो सकी है, जिसकी वजह से ढाई लाख लोगों ने पूरी रात सड़क व मकान की छत पर जाकर गुजरी है। अभी भी ऊर्जा निगम दोपहर ताकि बिजली आपूर्ति सुचारू करने की बात कह रहा है।

33 केवीए की लाइन में आया फाल्ट

कांवड़ पटरी पर हिमालयन बिजली घर है। इस बिजली घर से शहर की डेट दर्जन से अधिक कॉलोनियां और 15 से अधिक गांव जुड़े हुए हैं। बिजली घर में रामनगर 132 से आ रही 33 केवीए की लाइन में अचानक फाल्ट आने की वजह से गुरुवार की दोपहर 2:30 बजे बिजली गुल हो गई थी।

अंडरग्राउंड बिजली की केवल खराब

ऊर्जा निगम की टीम ने पहले तो लाइन को ठीक करने की कोशिश की, लेकिन पता चला कि अंडरग्राउंड बिजली की केवल खराब हो गई है, जिसकी वजह से आपूर्ति बाधित हो गई है। इस बिजली घर पर 33 की लाइन पहले तो रेलवे लाइन को क्रॉस करके आती हैंं। इसके बाद गंग नहर के ऊपर से लाइन को लाया गया है।

रात भर ऊर्जा निगम की टीम केवल को बदलने में लगी रही, लेकिन कई जगह जल भराव और कीचड़ होने की वजह से रात को काम नहीं हो सका। इसके बाद शुक्रवार सुबह से फिर से टीम लगी हुई है।

ऊर्जा निगम के अधिकारियों के मानें तो अब दोपहर 12:00 के बाद ही बिजली आपूर्ति सुचारू होने की उम्मीद है। वहीं गुरुवार से बिजली नहीं मिलने की वजह से उपभोक्ता परेशान हैंं। यहां तक की पानी का संकट भी खड़ा हो गया है। कुछ लोगों ने तो होटल में जाकर आराम किया, जबकि कुछ शहर में अन्य स्थानों पर रह रहे हैं।