Move to Jagran APP

Haridwar News: हरिद्वार जेल से फरार कैदी को शरण देने वालों की खैर नहीं, एसडीएम मनीष करेंगे न्यायिक जांच

Haridwar News In Hindi हरिद्वार जिला कारागार से दो कैदियों के फरार होने से हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन और पुलिस ने कैदियों की धरपकड़ के लिए 10 टीमों का गठन किया है। फरार कैदियों के संपर्क में आए लोगों से पूछताछ की जा रही है। जेल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

By Anoop kumar singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
हरिद्वार जेल से फरार हुए हैं ये दो कैदी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। जेल से फरार कैदियों की धरपकड़ को जिला प्रशासन पूरी संजीदगी से जुटा है।जिलाधिकारी कर्मेद्र सिंह ने कैदियों के जिला कारागार से फरार होने के मामले में मजिस्ट्रीयल जांच का जिम्मा उप जिलाधिकारी मनीष सिंह को सौंपा है।

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल की ओर से फरार कैदियों की धरपकड़ को 10 टीम का गठन किया गया है। टीमों को अन्य प्रदेशों में भी भेजा गया है। फरार कैदियों के संपर्क में आए व्यक्तियों को चिह्नित कर उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्हें संरक्षण देने वालों क़े खिलाफ भी नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

जेल की सुरक्षा और होगी पुख्ता

एसएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टतया संज्ञान में आया है कि जेल क़े अंदर जाने वाले सामान की रजिस्टर में ठीक प्रकरण से एंट्री नहीं की जा रही है। जिलाधिकारी ने जेल प्रशासन को जेल मैनुअल क़े अनुसार सुरक्षा क़े पुख्ता इंतज़ाम करने तथा जेल परिसर में जाने वाली सभी छोटी-बड़ी वस्तुओं की अनिवार्य रूप से रजिस्टर में एंट्री कराने क़े निर्देश दिए।

फरार कैदियों का सहयोग करने के आरोप में शूटर पंकज का मौसेरा भाई गिरफ्तार

हरिद्वार: जिला कारागर से फरार कैदियों को संरक्षण देने के मामले में कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि गैंग का गुर्गा पंकज के मौसेरे भाई सुनील निवासी लेबर कॉलोनी सेक्टर दो भेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडरी ने बताया कि जेल से फरार होने के बाद दोनों सुनील के पास पहुंचे थे। वहां से कपड़े और नगदी लेने के बाद चले गए थे। दोनों करीब दो घंटे तक लेबर कॉलोनी में ही मौजूद रहे थे। एसओ भंडारी ने बताया कि आरोपित सुनील पुत्र बालेश निवासी लेबर कॉलोनी सेक्टर दो भेल को फरार कैदियों का सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आजीवन कारावास की मिली है सजा

जेल में कई दिन से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कैदी और बंदी ही अलग-अलग पात्र निभा रहे हैं। शुक्रवार की शाम जेल के बंदी और स्टाफ रामलीला मंचन देख रहे थे। तभी आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी पंकज निवासी रुड़की और अपहरण के मामले में विचाराधीन कैदी रामकुमार निवासी गौंडा उत्तर प्रदेश जेल में चल रहे निर्माण में इस्तेमाल की जा रही सीढ़ी के सहारे जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए। जेल परिसर में घटना की जानकारी लेने के बाद मीडिया से बातचीत में जिलाधिकारी कर्मेद्र सिंह ने बताया कि कैदियों के फरार होने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मजिस्ट्रेट जांच भी करायी जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।