Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Roorkee में स्‍कूल की छुट्टी होते ही सड़कों पर आए बच्‍चे, रोडवेज बसों को रोका; क्‍या है माजरा? पढ़ें

Roorkee News रुड़की के आदर्शनगर में ग्रीनवे स्कूल के छात्र शनिवार को छुट्टी होने के बाद सड़क पर आ गए और रोडवेज बसों का रास्ता रोक दिया। इसके चलते जाम की स्थिति बन गई। स्कूल प्रबंधन आनन-फानन में वहां पहुंचा और बच्चों को समझा-बुझाकर सड़क से हटाया। यातायात निरीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर किसी तरह छात्रों को शांत किया।

By Raman kumar Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 07 Jul 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
Roorkee News: स्कूल स्टाफ, यातायात निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह कराया शांत

जागरण संवाददाता, रुड़की। Roorkee News: रुड़की के आदर्शनगर में उस समय अजीब स्थिति हो गई जब ग्रीनवे स्कूल के छात्र छुट्टी होने के बाद सड़क पर आ गए और रोडवेज बसों का रास्ता रोक दिया। छात्रों ने कहा कि जब से रपटे से होकर बसें एवं अन्य वाहनों का संचालन हो रहा है वह डरते हुए स्कूल आ रहे हैं।

कभी जाम की वजह से देरी से स्कूल पहुंचते हैं, तो कभी एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है। इस दौरान स्कूल प्रबंधन आनन-फानन में वहां पहुंचा और बच्चों को समझा-बुझाकर सड़क से हटाया। वहीं, यातायात निरीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर किसी तरह छात्रों को शांत किया।

सोलानी नदी का पुल बाढ़ की वजह से क्षतिग्रस्त

पिछले वर्ष सोलानी नदी का पुल बाढ़ की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके चलते प्रशासन ने 31 जुलाई को यह मार्ग भारी वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया था। इसके बाद आदर्शनगर से होकर सोलानीपुरम की ओर जाने वाले रास्ते पर लोक निर्माण विभाग की ओर से रपटे का निर्माण कराया गया।

अब रोडवेज बसों से लेकर अन्य वाहनों को इसी मार्ग से भेजा जा रहा है। इसके चलते इस मार्ग पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं, इन बसों के आने से सड़क हादसा होने की आशंका भी बनी रहती है। आदर्शनगर निवासी एवं ग्रीनवे स्कूल प्रबंधन की ओर से बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूर्व में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को इस संबंध में ज्ञापन दिया गया था।

शनिवार को जैसे ही स्कूल की छुट्टी हुई तो बड़ी संख्या में छात्र बाहर निकलकर सड़क पर आ गए और उन्होंने रोडवेज बसों का रास्ता रोक दिया। इसके चलते जाम की स्थिति बन गई।

इस दौरान प्रबंधक अशोक चौहान व प्रधानाचार्य माला चौहान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बच्चों को किसी तरह से शांत करते हुए बताया कि इस संबंध में स्कूल प्रबंधन प्रशासन से वार्ता कर रहा है। कोई-न-कोई हल निकल आएगा। तब तक यातायात निरीक्षक जगदीश पंत भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने भी बच्चों को समझा-बुझाकर शांत किया और बताया कि जल्द ही इस संबंध में उच्च अधिकारियों से वार्ता की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें