Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Roorkee News: विधायक प्रदीप बत्रा की एक बहन ने दूसरी पर दर्ज कराया एफआइआर, जान से मारने की धमकी का लगाया आरोप

Roorkee MLA रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा की एक बहन ने दूसरी बहन पर जबरन वसूली करने और भाई से एक करोड़ रुपये की मांग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। मांग पूरी नहीं होने पर झूठे मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Krishna kumar sharmaEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
विधायक प्रदीप बत्रा की एक बहन ने दूसरी पर दर्ज कराया एफआइआर

जागरण संवाददाता, रुड़की: रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा की एक बहन ने दूसरी बहन पर जबरन वसूली करने और भाई से एक करोड़ रुपये की मांग करने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराया है। मांग पूरी नहीं होने पर झूठे मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा की बहन अंजू डाबर निवासी पालम विहार, गुरुग्राम, हरियाणा ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

बहन और उनके पति पर भाई को बदनाम करने का आरोप

तहरीर में अंजू डाबर ने आरोप लगाया कि उनकी बहन मंजू कपूर और पति अनिल कुमार निवासी रुड़की उनके विधायक भाई प्रदीप बत्रा को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। बताया कि उनके पिता रामप्रकाश बत्रा का एक मकान था। पिता की मौत के बाद भाई प्रदीप बत्रा ने मेहनत से संपत्ति बनाई। पिता की संपत्ति मां के नाम थी।

बताया कि वर्ष 2018 में मां की मौत हो गई थी। इस बीच भाई प्रदीप बत्रा ने बहन मंजू कपूर को कभी 10 लाख रुपये को कभी पांच लाख रुपये दिए। कई बार मदद भी की। बताया कि हम दोनों बहनों ने 19 मार्च 2019 को रुड़की तहसील में आकर मां की संपत्ति भाई प्रदीप बत्रा के नाम करने का शपथ पत्र दिया था।

बहन कर रही एक करोड़ रुपये की मांग

आरोप लगाया कि अब बहन और उसके पति भाई प्रदीप बत्रा से एक करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं। पैसे न देने पर प्रदीप बत्रा और उनकी पत्नी व बच्चों को झूठे केस में फंसाने और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। अंजू डाबर के मुताबिक उनके भाई ने उन्हें यह बात बताई। सिविललाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Read Also: राष्ट्रीय लोक अदालत में 21569 वादों का निपटारा, करीब एक अरब समझौता राशि दिलाई; इन जिलों को मिली इतनी धनराशि…

बहन ने भी कोर्ट से मुकदमे के कराए थे आदेश

रुड़की: मंजू कपूर ने कुछ दिन पहले विधायक प्रदीप बत्रा पर धोखाधड़ी कर संपत्ति कब्जाने का आरोप लगाया था। इस मामले में एसीजेएम कोर्ट से मुकदमा दर्ज कराने के आदेश भी सिविललाइंस कोतवाली पुलिस के नाम कराए थे। कोर्ट ने इस मामले में कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदे दिए थे।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मेनवाल ने बताया कि इस मामले में अदालत ने स्टे दिया है। इसलिए मुकदमा दर्ज नहीं है।

इसे भी पढ़ें- आनर किलिंग में मां-भाई समेत तीन अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा, साल 2017 का है मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर