Move to Jagran APP

Roorkee News: आतंकी संगठनों के निशाने पर स्टेशन, सुरक्षा उपकरण खा रहे जंग, दो साल पहले लगाए गए थे स्कैनर

रुड़की स्टेशन आतंकी संगठनों के निशाने पर है। कई बार जैश ए मोहम्मद के नाम से धमकी भरे पत्र लिखे गए लेकिन फिर भी रेलवे प्रशासन स्टेशन की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए उपकरण खराब हो चुके हैं। गेट पर भी अब चेकिंग नहीं होती है। पिछले साल भी रुड़की रेलवे स्टेशन को एक धमकी भरा पत्र मिला था।

By Raman TyagiEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
रुड़की स्टेशन आतंकी संगठनों के निशाने पर है। कई बार जैश-ए-मोहम्मद के नाम से धमकी भरे पत्र मिले हैं।
जागरण संवाददाता, रुड़की। रुड़की स्टेशन आतंकी संगठनों के निशाने पर है। कई बार जैश ए मोहम्मद के नाम से धमकी भरे पत्र लिखे गए हैं, लेकिन फिर भी रेलवे प्रशासन स्टेशन की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए उपकरण खराब हो चुके हैं। साथ ही, गेट पर भी अब चेकिंग नहीं होती है।

पिछले साल भी रुड़की रेलवे स्टेशन को एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें रुड़की स्टेशन समेत कई जगह को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इससे पहले भी स्टेशन अधीक्षक के नाम पर कई धमकी भरे पत्र आ चुके हैं। हालांकि पुलिस आज तक इन पत्रों की सच्चाई नहीं जान पाई है। पिछले बार के धमकी भरे पत्र की जांच पंजाब में जाकर समाप्त हो गई। पुलिस यह भी नहीं बता सकी कि धमकी भरे पत्र के पीछे किसी की शरारत हैं या कोई बड़ी साजिश।

यह भी पढ़ें: रमेश बिधूड़ी पर हरीश रावत का कटाक्ष, हेट स्पीच का मुकदमा दर्ज कराने की मांग

इसी बीच, रुड़की स्टेशन पर सुरक्षा उपकरणों की संख्या को बढ़ाया गया। एयरपोर्ट की तरह स्टेशन पर बैग स्कैनर लगाया गया। इसके अलावा यहां पर डीएफएमडी (डोर फ्रेम मेटल डिडेक्टर) लगाया गया। कुछ दिन तक तो यहां पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई, लेकिन बाद में पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया गया। दोनों उपकरण खराब हो चुके हैं। बैग स्केनर को तो एक जगह पर रख दिया गया है।

अब यहां पर किसी पुलिसकर्मी की तैनाती तक नहीं की गई है। गेट पर अब किसी तरह के संदिग्धों की चेकिंग तक नहीं हो रही है। कभी कभार पुलिस लाइन से कभी बम निरोधक दस्ता तो कभी डाग स्क्वायड दो से तीन माह में चेकिंग कर चला जाता है। इस संबंध में एसपी जीआरपी अजय गणपति कुंभार ने बताया कि रुड़की स्टेशन पर जो उपकरण खराब हैं, उनकी मरम्मत के लिए मुख्यालय को पत्र भेजा गया है। साथ ही, स्टाफ भी बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Almora: अल्मोड़ा में बन रहे होटल और होमस्टे की आड़ में हो रहे अतिक्रमण पर प्रशासन की नजर

आज आएंगे कलियर में पाकिस्तानी जायरीन

पाकिस्तान से 110 जायरीन का जत्था 25 सितंबर को रुड़की के लिए रवाना हो चुका है। मंगलवार सुबह यह जत्था रुड़की रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगा। इसके चलते रुड़की रेलवे स्टेशन पर सोमवार से ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। साथ ही, कलियर में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। दो अक्टूबर को पाकिस्तानी जायरीन कलियर से लौटेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।