Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhai Dooj 2023: बहन करती रही इंतजार, भाई बताते रहे नहीं मिल रही दिल्ली की बस; सुबह से ही भटकते दिखे यात्री

डिपो से दो से ढाई घंटे इंतजार करने के बाद ही मेरठ दिल्ली की बस मिल पा रही थी बस में भी यात्रियों को खड़े होकर ही सफर करना पड़ गया। भीड़ के आगे रोडवेज बसें कम पड़ गई। रुड़की डिपो पर सुबह चार बजे से ही भीड़ आना शुरू हो गई। जिसके चलते रुड़की डिपो से एक-एक कर दिल्ली के लिए बसों को रवाना करना शुरू कर दिया था।

By Nitesh SrivastavaEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 03:41 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज पर बस के लिए परेशान होते यात्री

संवाद सहयोगी, रुड़की। ‘भैया कितनी देर में आ रहे हो, बहन दो घंटे से बस का इंतजार कर रहा हूं। मेरठ की बस ही नहीं मिल पा रही है। बस मिलती हैं तो आ रहा हूं। भैया जल्दी आना।’ जी हां रुड़की बस अड्डे पर भैयादूज के मौके पर बसों का इंतजार कर रहे अधिकांश भाई फोन पर कुछ इसी तरह से बतिया रहे थे।

डिपो से दो से ढाई घंटे इंतजार करने के बाद ही मेरठ, दिल्ली की बस मिल पा रही थी, बस में भी यात्रियों को खड़े होकर ही सफर करना पड़ गया। भीड़ के आगे रोडवेज बसें कम पड़ गई।

भैयादूज के मौके पर रुड़की डिपो पर सुबह चार बजे से ही भीड़ आना शुरू हो गई। जिसके चलते रुड़की डिपो से एक-एक कर दिल्ली के लिए बसों को रवाना करना शुरू कर दिया था। भीड़ को देखते हुए दोपहर एक बजे तक 17 बसों को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।

इसके बावजूद भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही थी। पूछताछ काउंटर पर लोग बार-बार जाकर मेरठ, दिल्ली की बसों के बारे में जानकारी ले रहे थे लेकिन कोई भी सटीक जानकारी नहीं दे पा रहा था। इस बात को लेकर यात्रियों ने हंगामा भी किया।

यात्री सुरेन्द्र कुमार, ऋषिपाल, सुनील कुमार ने बताया कि दो से ढाई घंटे इंतजार करने के बावजूद रोडवेज बस नहीं मिल सकी। परिवहन निगम ने भैयादूज को देखते हुए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था नहीं की है। जबकि त्यौहारी सीजन में बसों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए थी।

वहीं हरिद्वार, देहरादून एवं ऋषिकेश डिपो से आ रही अधिकांश बसें पीछे से ही भरी हुई आ रही थी, जिसकी वजह से यात्रियों को इन बसों को खड़े होकर सफर करना पड़ा।

53 सीटर बस में 70 सवारियां तक भरी हुई थी। इस संबंध में रुड़की डिपो की केंद्र प्रभारी रामकुमारी ने बताया कि डिपो से चार बसों को दोपहर के बाद से भेजा गया है।

अधिकांश बसें निकल गई बाईपास से

हरिद्वार से रुड़की आने वाले यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल हरिद्वार बस अड्डे से चालक-परिचालक पहले ही कह दे रहे हैं कि रुड़की की कोई भी सवारी ना बैठे, बसें हरिद्वार से सीधे दिल्ली जाएगी।

इसकी वजह से रुड़की आने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। ऐसी ही स्थिति देहरादून से दिल्ली जाने वाली बसों की भी रही। दिल्ली की बसें वाया सालियर बाईपास से होकर निकल गई।

नहीं आया स्टाफ खड़ी रही तीन बसें

रुड़की डिपो से तीन बसें स्टाफ के अभाव में खड़ी रही। दरअसल इन बसों में जिन चालक-परिचालक की ड्यूटी लगाई गई थी, वह समय से ड्यूटी पर नहीं पहुंचे हैं। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें