Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Somvati Amavasya: सोमवती अमावस्या स्नान पर्व आज, हरिद्वार में गंगा घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़; VIDEO

Somvati Amavasya 2023 सोमवती अमावस्या स्नान पर श्रद्धालु हर की पैड़ी ब्रह्म कुंड और आसपास गंगा घाटों पर आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। दीपावली का त्योहार होने के चलते भोर के समय श्रद्धालुओं की घाटों पर अपेक्षित भीड़ नहीं दिखी लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। गंगा स्नान के साथ ही दीपदान और गंगा मैया का दुग्धाभिषेक कर...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 13 Nov 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
हरिद्वार में गंगा घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Somvati Amavasya 2023: सोमवती अमावस्या स्नान पर श्रद्धालु हर की पैड़ी ब्रह्म कुंड और आसपास गंगा घाटों पर आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। दीपावली का त्योहार होने के चलते भोर के समय श्रद्धालुओं की घाटों पर अपेक्षित भीड़ नहीं दिखी लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।

— Riya Pandey (@pandeyriya0607) November 13, 2023

गंगा स्नान के साथ ही दीपदान और गंगा मैया का दुग्धाभिषेक कर सुख समृद्धि की कामना कर रहे हैं। हर ओर बम बम भोले के जयकारे लगा रहे हैं श्रद्धालु दान पुण्य करने के साथ ही मंदिरों के दर्शन को भी पहुंच रहे हैं।

पहले ही यातायात पुख्ता

सोमवती अमावस्या स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना के मद्देनजर यातायात प्लान पहले ही तैयार कर लिया गया। सोमवती अमावस्या स्नान पर्व के मद्देनजर (आज) 13 नवंबर की रात 12 बजे तक हरिद्वार शहर क्षेत्र में सभी भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़ें - सोमवती अमावस्या स्नान व दीपावली के लिए यातायात और पार्किंग प्लान जारी, हरिद्वार में एंट्री करने से पहले देख लें ये लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें