Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Special Train: त्योहार की 'सौगात', आनंद विहार से कोटद्वार के लिए चलेगी ये स्पेशल ट्रेन; जानिए कब होगा उद्घाटन

Special Train त्योहारों से पहले अब उत्तराखंड की जनता को नई सौगात मिली है। अब कोटद्वार के लिए लक्सर से भी ट्रेन मिलेगी। रेल विभाग द्वारा क्षेत्र वासियों की मांग पर आनंद विहार टर्मिनल से 28 अक्टूबर को एक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ये ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। इस ट्रेन का इंतजार कई सालों से क्षेत्र के लोग कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 11 Oct 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
आनंद विहार से कोटद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

संवाद सूत्र, खानपुर। त्योहार आते ही उत्तराखंड की जनता को सरकार की ओर से बड़ी सौगात दी जा रही है। अब कोटद्वार के लिए लक्सर से भी ट्रेन मिलेगी। यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 28 अक्टूबर को चलेगी जो लक्सर होते हुए कोटद्वार पहुंचेगी। इस ट्रेन का इंतजार कई सालों से क्षेत्र के लोग कर रहे थे।

रेल विभाग द्वारा क्षेत्र वासियों की मांग पर आनंद विहार टर्मिनल से 28 अक्टूबर को ट्रेन नंबर 14089 स्पेशल ट्रेन रात को 9 बजकर 45 मिनट पर आनंद विहार से चलेगी इसके बाद ट्रेन मेरठ सिटी में रात को ही 10 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा स्टॉप

मेरठ में स्पेशल ट्रेन रात को 11:30 पर, देवबंद रेलवे स्टेशन 11:50 पर, टपरी रेलवे स्टेशन रात को 12 बजकर 36 मिनट पर, रुड़की रेलवे स्टेशन पर एक बजकर 16 मिनट पर, लक्सर रेलवे स्टेशन एक बजकर 41 मिनट पर, मौजमपुर नारायण रेलवे स्टेशन पर दो बजकर 12 मिनट पर , नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर दो बजकर 50 मिनट पर, सनेह रोड रेलवे स्टेशन तीन बजकर 13 मिनट पर और कोटद्वार रेलवे स्टेशन तीन 50 मिनट पर पहुंचेगी।

कोटद्वार रेलवे स्टेशन से इतने बजे चलेगी ट्रेन

इसके अलावा कोटद्वार रेलवे स्टेशन से वापसी में ट्रेन 29 अक्टूबर रात को 10 बजे चलेगी, सनेह रोड रेलवे स्टेशन पर 10 बजकर 18 मिनट पर, नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर रात को 10 बजकर 50 मिनट पर, मौजमपुर नारायण रेलवे स्टेशन पर 11 बजकर 20 मिनट पर, लक्सर रेलवे स्टेशन पर 11 बजकर 51 मिनट पर, रुड़की रेलवे स्टेशन पर रात को 12 बजकर 17 मिनट पर पहुंचेगी।

टपरी रेलवे स्टेशन पर एक बजकर 15 मिनट पर देवबंद रेलवे स्टेशन पर एक बजकर 35 मिनट पर, मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर एक बजकर 55 मिनट पर मेरठ सिटी स्टेशन पर दो बजकर 38 पर आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन पर चार बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: लक्सर व खानपुर पुलिस ने अवैध खनन में लगी एक जेसीबी समेत दस वाहन पकड़े

27 अक्टूबर को होगा उद्घाटन

मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने बताया कि 27 अक्टूबर को ट्रेन कोटद्वार रेलवे स्टेशन से ट्रेन नंबर 04396 का उद्घाटन होगा। उसी दिन पहली बार ये ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी। इसके बाद स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन चलेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें