Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरिद्वार एक्सप्रेस में गुजरात के 10 यात्रियों का हजारों का माल चोरी

जागरण संवाददाता, रुड़की: अहमदाबाद से हरिद्वार जा रहे करीब 10 यात्रियों का सामान, 21 हजार

By JagranEdited By: Updated: Tue, 02 Oct 2018 03:00 AM (IST)
Hero Image
हरिद्वार एक्सप्रेस में गुजरात के 10 यात्रियों का हजारों का माल चोरी

जागरण संवाददाता, रुड़की: अहमदाबाद से हरिद्वार जा रहे करीब 10 यात्रियों का सामान, 21 हजार की नकदी और मोबाइल समेत हजारों का माल साफ कर दिया। चौंकाने वाली बात यह रही कि कई बार टोल फ्री नंबर पर फोन करने के बावजूद पुलिस से कोई मदद नहीं मिली। रुड़की जीआरपी ने भी शिकायत मिलने पर उन्हें हरिद्वार में शिकायत करने की बात कहते हुए चलता कर दिया।

ग्राम सीतापुर जिला अहमदाबाद गुजरात के राजेश पटेल अपने गांव के करीब 300 लोगों के साथ हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेन से रविवार को हरिद्वार आ रहे थे। राजेश पटेल के कोच में घुसकर चोरों ने करीब 10 यात्रियों के बैग से 21 हजार की नकदी, तीन मोबाइल फोन और अन्य सामान समेट लिया। जब राजेश पटेल को बैग से सामान चोरी होने की जानकारी लगी तो उनके होश उड़ गए। राजेश पटेल के मुताबिक उन्होंने इस बावत टोल फ्री नंबर पर फोन कर मामले की जानकारी पुलिस को दी। आरोप है कि बार-बार चोरी की सूचना देने के बावजूद किसी ने शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया और न ही कोई पुलिसकर्मी कोच में पहुंचा। राजेश पटेल का आरोप है कि रुड़की रेलवे स्टेशन पर सुबह के समय उन्होंने जीआरपी को इसकी शिकायत की लेकिन उनकी शिकायत दर्ज करने के बजाए उन्हें हरिद्वार में शिकायत दर्ज कराने की बात कहकर टरका दिया। वहीं, इस बावत जीआरपी चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि जिस समय लोग यहां पर शिकायत करने आए थे वह बाहर थे। जब तक वे आए तब तक सभी लोग यहां से रवाना हो चुके थे।

-----------------

फैक्ट्री से लाखों का माल चोरी

भगवानपुर: रायपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित रायपुर में शोभा फ्रूट कंपनी का ऑयल प्लांट काफी समय से बंद पड़ा है। रात को चोरों ने फैक्ट्री के पीछे का गेट तोड़कर तीन बड़े स्पेलर, तीन मोटर, मोटर वॉय¨रग, इलेक्ट्रनिक बोर्ड और स्टार्ट समेत अन्य सामान चोरी कर लिया। घटना रविवार की रात की बताई गई है। किसी ने इसकी सूचना फैक्ट्री स्वामी विनोद कुमार निवासी मांडुवाला थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को दी। जिसके बाद भगवानपुर थाना पुलिस को तहरीर दी गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें