Move to Jagran APP

तीर्थ नगरी में भी डेंगू की दस्तक, चुनौतियों से निपटने को महापौर ने संभाला मोर्चा; चलाया महा स्वच्छता अभियान

Dengue In Rishikesh डेंगू की चुनौतियों से निपटने के लिए महापौर अनीता ममगाईं ने मोर्चा संभालते हुए साप्ताहिक अवकाश रविवार की सुबह नगर में स्वच्छता महा अभियान चलाया। आसपास क्षेत्र में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालात की गंभीरता को समझते हुए रविवार की सुबह नगर निगम प्रांगण से डेंगू विरोधी महा अभियान के तहत महापौर अनीता ममगाईं ने स्वच्छता टीमों को रवाना किया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyPublished: Sun, 03 Sep 2023 01:06 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2023 01:06 PM (IST)
ऋषिकेश में डेंगू की चुनौतियों से निपटने के लिए महापौर ने चलाया महा स्वच्छता अभियान

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Dengue In Rishikesh: डेंगू की चुनौतियों से निपटने के लिए महापौर अनीता ममगाईं ने मोर्चा संभालते हुए साप्ताहिक अवकाश रविवार की सुबह नगर में स्वच्छता महा अभियान चलाया। आसपास क्षेत्र में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालात की गंभीरता को समझते हुए रविवार की सुबह नगर निगम प्रांगण से डेंगू विरोधी महा अभियान के तहत महापौर अनीता ममगाईं ने स्वच्छता टीमों को रवाना किया।

मानसून के चलते कई क्षेत्रों में जलभराव से डेंगू की दस्तक

विभिन्न क्षेत्रों में खुद की देखरेख में निगम के सफाई अमले के साथ फॉगिंग एवं कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी कराया। महापौर ने बताया कि प्रभावी मानसून के चलते कई क्षेत्रों में हुए जलभराव की वजह से डेंगू ने तीर्थ नगरी में दस्तक दी है। लेकिन हम डेंगू की चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सर्तकता बरत कर ही इस गंभीर बीमारी के खतरे को टाला जा सकता है।

घर में न होने दें पानी इकट्ठा

उन्होंने शहर वासियों से निगम के स्वच्छता अभियान में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि तीर्थ नगरी को डेंगू से बचाने के लिए हर परिवार को अपने घर और आसपास में चेकिंग करनी है कि कहीं साफ पानी इकट्ठा तो नहीं, अगर है तो उसे उड़ेल दें, बदल दें या उसमें थोड़ा तेल डाल दें। 

इकट्ठे पानी की करें जांच

लोग अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय रोज निकालकर अपने घर और आसपास इकट्ठे साफ पानी की जांच करने और इकट्ठा साफ पानी को बदलकर या उसमें पेट्रोल या तेल डाल कर डेंगू के खिलाफ सजग प्रहरी का कर्तव्य निभाये।

इस दौरान सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, सफाई नायक नरेश खेरवाल,जितेंद्र ,अमित कुमार, महेंद्र, तीरथ, राकेश खेरवाल, मुकेश खेरवाल, विनेश कुमार, सुरेंद्र, विक्रम डोगरा, जितेंद्र, विनोद भारती, रवि आदि मोजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.