Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tomato Price Today: मंडी में 90 क्विंटल पहुंचा टमाटर, दाम भी हुए आधे; बीस दिन बाद आवक में सुधार होने की उम्मीद

Tomato Price Today मंडी में शुक्रवार को टमाटर की आवक में जबरदस्त सुधार हुआ है। मंडी में 90 क्विंटल टमाटर पहुंचा है वहीं टमाटर की एक कैरेट का दाम भी पांच के बजाए ढाई हजार रुपये रहा। वहीं माना जा रहा है कि बीस दिन बाद टमाटर की आवक में सुधार होने की उम्मीद है। इस समय टमाटर के दाम में जबरदस्त उछाल है।

By Raman TyagiEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 04 Aug 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Tomato Price Today: मंडी में 90 क्विंटल पहुंचा टमाटर, दाम भी हुए आधे

जागरण संवाददाता, रुड़की: Tomato Price Today: मंडी में शुक्रवार को टमाटर की आवक में जबरदस्त सुधार हुआ है। मंडी में 90 क्विंटल टमाटर पहुंचा है, वहीं टमाटर की एक कैरेट का दाम भी पांच के बजाए ढाई हजार रुपये रहा। वहीं माना जा रहा है कि बीस दिन बाद टमाटर की आवक में सुधार होने की उम्मीद है।

रुड़की मंडी में टमाटर की आवक में काफी सुधार

इस समय टमाटर के दाम में जबरदस्त उछाल है। करीब डेढ़ माह से लोग महंगा टमाटर खा रहे हैं। मंडी में कभी पांच क्विंटल तो कभी बीस क्विंटल तक टमाटर पहुंच रहा है, जिसके चलते टमाटर के दाम 160 रुपये प्रति क्विंटल पर पर पहुंच गए हैं। वहीं शुक्रवार को रुड़की मंडी में टमाटर की आवक में काफी सुधार हुआ है। करीब 90 क्विंटल टमाटर मंडी में पहुंचा है।

अलवर में टमाटर से मिली बड़ी राहत

अलवर आदि स्थानों से पहुंचे टमाटर से बड़ी राहत मिली है। मंडी निरीक्षक की माने तो पहले जहां 5 हजार रुपये में एक कैरेट टमाटर मिल रहा था, शुक्रवार को इसकी कीमत ढाई हजार रुपये रही है।

मंडी सचिव कुलदीप नौटियाल ने बताया कि मौसम ठीक रहा तो बीस से पच्चीस दिन में टमाटर की आवक में सुधार होने की उम्मीद है।