Move to Jagran APP

Haridwar News: जिला कारागार से UP के दो कैदी फरार, प्रभारी जेल अधीक्षक सहित छह निलंबित

हरिद्वार जिला कारागार से पंकज नाम का कैदी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था जबकि राजकुमार विचाराधीन कैदी था। दोनों फरार हैं। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। इसी बीच पुलिस ने चोरी की दो घटनाओं का खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही सड़क पर उत्पात मचा रहे तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 12 Oct 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
जेल से कैदी फरार होने से हड़कंप। जागरण

 जागरण संवाददाता, हरिद्वार। जिला कारागार से दो कैदियों के भागने से हड़कंप मच गया। कैदी पंकज निवासी रुड़की और राजकुमार निवासी गोंडा उत्तर प्रदेश दोनों जेल से फरार हो गए। जिला कारागार हरिद्वार से सजायाफ्ता कैदी व विचाराधीन बंदी के फरार होने के मामले में मुख्यालय कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवा विभाग ने प्रभारी जेल अधीक्षक सहित छह कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पंकज हत्या के मामले में आजीवन कारावास काट रहा था जबकि राजकुमार विचाराधीन कैदी है। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि जेल में रामलीला चल रही थी साथ ही कुछ निर्माण भी कराया जा रहा था। वहां एक सीढ़ी लगी हुई थी, जहां से दोनों कैदी फरार हो गए। फिलहाल जेल प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं पुलिस दोनों कैदियों की तलाश कर रही है।

कैदियों के फरार होने के मामले में प्रभारी जेल अधीक्षक सहित छह निलंबित

प्रभारी जेल अधीक्षक सहित छह कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित हुए जेल स्टाफ में प्यारे लाल आर्य, प्रभारी अधीक्षक व कारापाल, कुवंर पाल सिंह, उप कारापाल सर्किल जेलर व चक्राधिकारी, प्रेमशंकर यादव, दिन हेड वार्डर, विजय पाल सिंह, हेड वार्डर-प्रभारी गिर्दा हेड, ओमपाल सिंह, बंदीरक्षक प्रभारी निर्माण स्थल और नीलेश कुमार हेड वार्डर-प्रभारी गेटकीपर को उनकी ओर से ड्यूटी के प्रति बरती गई लापरवाही को देखते हुए निलम्बित कर दिया गया है।

इस मामले में फरार हुए कैदी व बंदी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की विस्तृत जांच के लिए उप महानिरीक्षक कारागार को निर्देशित किया गया है। जिला कारागार, हरिद्वार में निरूद्ध सजायाफ्ता कैदी व प्रवीण वाल्मीकि का गुर्गा पंकज व विचाराधीन बंदी रामकुमार शुक्रवार रात को फरार हो गए थे।

पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है।-जागरण


चोरी की दो घटनाओं का खुलासा, दो शातिर चोर गिरफ्तार

तीन दिन पूर्व सती ध्रुव बाल मंदिर स्कूल और शिवालिक नगर के एक घर में हुई चोरी की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और पूर्व में भी चोरी के मामलों में जेल जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें- पेयजल निगम में उत्पीड़न के खिलाफ कर्मचारियों का विरोध, मुख्यालय के सामने खोला मोर्चा

दरअसल तीन दिन पूर्व रानीपुर कोतवाली में कुंवर बाली पुत्र कृष्णलाल निवासी गोल गुरुद्वारा ज्वालापुर ने सती ध्रुव स्कूल में ताला तोड़कर चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसी दिन शिवालिक नगर के मोहित सिंह ने भी अपने घर में चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने इन घटनाओं का तुरंत संज्ञान लेते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

एएसपी सदर जितेंद्र मेहरा के पर्यवेक्षण और रानीपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने रात्रि चेकिंग के दौरान शिवालिक नगर से दो आरोपित राजू कुमार और विकास उर्फ डीके को चोरी की एलसीडी और घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया।

पूछताछ में दोनों ने स्कूल और घर की चोरी की घटनाओं को कबूल किया। आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का अन्य सामान भी बरामद कर लिया, जिसमें इन्वर्टर, बैटरी, एलसीडी, एसी, और सिलेंडर आदि सामान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री धामी ने किसान की समस्या का किया समाधान, खेत में लगवाया बिजली का खंभा

सड़क पर उत्पात मचा रहे तीन युवक गिफ्तार

पुलिस ने सड़क पर उत्पात मचाकर शांति भंग करने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने बताया कि लक्सर के बालावाली तिराहे पर तीन युवक जमकर उत्पात मचा रहे थे। जिस पर मौके पर शांति भंग होने की आशंका बनी हुई थी।

सूचना मिलने पर उप निरीक्षक दीपक चौधरी कांस्टेबल रियाज अली, नरेश नेगी और जगत सिंह मौके पर पहुंचे तथा उत्पात मचा रहे युवकों को समझने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। जिस पर पकड़कर उन्हें कोतवाल लाया गया।

पूछताछ करने पर युवकों ने अपने नाम राजू, निखिल और रोहित निवासी ग्राम अकोढ़ा कला कोतवाली लक्सर बताएं। आरोपितों के खिलाफ शांति भंग कि आरोप में चालानी कार्रवाई की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें