Move to Jagran APP

Uttarakhand: रामलीला के दौरान जेल से फरार हुए थे कैदी, उनके दो और मददगार गिरफ्तार

Uttarakhand Crime उत्तराखंड में रोशनाबाद जेल से रामलीला के दौरान फरार हुए दो कैदियों के दो और मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने फरार कैदियों के मददगार के रूप में लक्सर निवासी बाबी और नितिन कुमार को दबोचा है। बाबी शूटर के ताऊ का पुत्र बताया जा रहा है। आरोपितों पर जेल से फरार कैदियों को वाहन व कैश उपलब्ध कराने का आरोप है।

By Krishna kumar sharma Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 19 Oct 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: जेल से फरार कैदियों के दो और मददगार गिरफ्तार. Concept Photo
जागरण संवाददाता, रुड़की/हरिद्वार। Uttarakhand Crime: रोशनाबाद जेल से फरार हुए दो कैदियों की तलाश में उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने रुड़की और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कई जगहों पर दबिश दी है। कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के गुर्गे पंकज के रुड़की और मुजफ्फरनगर क्षेत्र में छिपे होने की आशंका है। एसटीएफ की टीम अभी भी शहर में डेरा डाले है।

वहीं, शूटर पंकज के मौसेरे भाई को उनकी मदद के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद हरिद्वार पुलिस ने अब फरार कैदियों की मदद करने के आरोप में लक्सर के इस्माइलपुर कोतवाली क्षेत्र निवासी बाबी और नितिन कुमार को दबोचा है। बाबी शूटर के ताऊ का पुत्र बताया जा रहा है। आरोपितों पर जेल से फरार कैदियों को वाहन व कैश उपलब्ध कराने का आरोप है।

यह भी पढ़ें- अब मुकदमा दर्ज करने से नहीं बच पाएगी पुलिस, इस लिंक से ऑनलाइन कीजिए किसी भी अपराध पर एफआइआर

कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि और उसके गुर्गे पंकज को आजीवन करावास

हरिद्वार की रोशनाबाद जेल में कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि का गुर्गा पंकज निवासी गोलभट्टा कोतवाली रुड़की बंद था। बसंत हत्याकांड में कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि और उसके गुर्गे पंकज को आजीवन करावास की सजा हुई है। बीते नौ अक्टूबर की रात को जिला जेल हरिद्वार में रामलीला मंचन के दौरान वाल्मीकि का गुर्गा पंकज और एक अन्य कैदी राजकुमार जेल से फरार हो गए थे। जिसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया था।

पुलिस की छह टीमें दोनों की तलाश कर रही है। वहीं, अब उत्तराखंड की एसटीएफ की टीम भी उनकी तलाश में लगी है। शुक्रवार को एसटीएफ की टीम ने रुड़की के कई जगहों पर दबिश दी। टीम ने कई जगहों पर पंकज की तलाश की।

यह भी पढ़ें- Dehradun में सालाना खर्च देकर ''पालें'' घड़ियाल-गुलदार, उल्लू के लिए आ रहे बंपर आवेदन

पंकज के रिश्तेदार और परिचित रामनगर के नई बस्ती में रहते हैं। रुड़की में दबिश के बाद एसटीएफ की टीम ने उप्र के मुजफ्फरनगर जिले के कई जगहों पर दबिश दी। एसटीएफ की टीम प्रवीण के गुर्गे पंकज के परिचित और रिश्तेदारों पर भी नजर बनाए हुए है।

कैदियों को वाहन व कैश उपलब्ध कराने का आरोप

दूसरी ओर शूटर पंकज और विचाराधीन कैदी रामकुमार के फरार होने में मददगार के आरोप में पुलिस ने अब बाबी पुत्र सुखपाल व नितिन कुमार निवासी इस्माइलपुर, लक्सर को पकड़ा है। बाबी शूटर के ताऊ का पुत्र बताया जा रहा है। इस मामले में दोनों आरोपितों की पहचान फरार कैदियों के मददगार के रूप में हुई है।

आरोपितों पर जेल से फरार कैदियों को वाहन व कैश उपलब्ध कराने का आरोप है। इससे पहले पुलिस ने शूटर पंकज के मौसेरे भाई को भी उनकी मदद के आरोप में गिरफ्तार किया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।