Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ड्रग्स फ्री देवभूमि' अभियान के तहत पुलिस के हाथ लगी एक बड़ी कामयाबी, 27 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। रानीपुर कोतवाली की पुलिस और एसओजी टीम ने बिजनौर के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 27 लाख रुपये की स्मैक बरामद हुई है। जबकि उसके बड़े भाई की तलाश की जा रही। पड़ताल में सामने आया है कि दोनों भाई बरेली से स्मैक तस्करी कर बेचने का धंधा कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 30 Sep 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने 27 लाख की स्मैक के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। 'ड्रग्स फ्री देवभूमि' अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। रानीपुर कोतवाली की पुलिस और एसओजी टीम ने बिजनौर के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 27 लाख रुपये की स्मैक बरामद हुई है। जबकि उसके बड़े भाई की तलाश की जा रही। पड़ताल में सामने आया है कि दोनों भाई बरेली से स्मैक तस्करी कर बेचने का धंधा कर रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस टीम को शाबाशी दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर चलाए जा रहे ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत बड़े नशा तस्करों पर कार्रवाई के निर्देश पुलिस और एसओजी को दिए हुए हैं।

272 ग्राम स्मैक बरामद

सीओ आपरेशन निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में रानीपुर कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट और एसओजी प्रभारी रंजीत तोमर ने अपनी टीम के साथ मिलकर जाल बिछाते हुए बैरियर नंबर पांच के पास एक युवक को धर लिया। उसके कब्जे से 272 ग्राम स्मैक बरामद हुई। उसने पूछताछ में अपना नाम अनुराग निवासी स्याऊ चांदपुर, जिला बिजनौर हाल निवासी सुभाष नगर ज्वालापुर बताया।

दोनों भाई करते मिलकर करते थे नशे का धंधा

एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि अनुराग और उसका बड़ा भाई अभिषेक मिलकर बरेली से कमर्शियल मात्रा में स्मैक तस्करी कर हरिद्वार लाते थे और नशे के छोटे धंधेबाजों को बेचते थे। सिडकुल की एक फैक्ट्री में कार्यरत अभिषेक की तलाश की जा रही है। बताया कि दोनों भाइयों ने मिलकर नशे का धंधा करते हुए सुभाषनगर में अपना मकान बनाया हुआ है। गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी।

इस दौरान रहे मौजूद

इस दौरान एसपी अपराध अजय गणपति कुंभार, सीओ निहारिका, प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, एसओजी प्रभारी रंजीत तोमर, एसएसआइ नितिन चौहान आदि मौजूद रहे।

ट्रेन से तस्करी करते थे दोनों भाई

बरेली से स्मैक लाकर बेचने वालों के तलाश में पुलिस अमूमन रोडवेज बस वह अन्य निजी वाहनों की चेकिंग करती है। दोनों भाई से वाकिफ थे और इसीलिए पुलिस को गच्चा देने के लिए ट्रेन में तस्करी करते थे। घर पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।

रंजीत तोमर ने फिर निभाई अहम भूमिका

एसओजी हरिद्वार प्रभारी रंजीत तोमर लगातार नशे के बड़े तस्करों की धरपकड़ में अहम रोल अदा कर रहे हैं। कुछ दिन पहले जिले में स्मैक के सबसे बड़े सप्लायर सद्दाम को भी रंजीत तोमर की अगुवाई में पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया था। ताजा सफलता में भी रंजीत तोमर की अहम भूमिका सामने आने पर एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने उन्हें खास तौर पर शाबाशी दी है।

यह भी पढ़ें - PNB Scam Case: पीएनबी की रायवाला शाखा में हुआ करोड़ों का गबन, मेटलाइफ एजेंट हुआ फरार; गुस्से में लोग

पुलिस टीम में शामिल 

पुलिस टीम में रानीपुर कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट, एसएसआइ नितिन चौहान, उप निरीक्षक अर्जुन कुमार कांस्टेबल अजय कुमार, दीप गौड़ और विवेक गुसाईं व एसओजी से उपनिरीक्षक रंजीत तोमर, अपर उप निरीक्षक सुंदरलाल, हैड कांस्टेबल मनोज और कांस्टेबल वसीम शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - Doiwala Dowry Case: फारेस्ट गार्ड समेत सात पर दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज, ससुराल पक्ष पर मारपीट का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर