Move to Jagran APP

Uttarakhand Bijli Supply: बिजली कटने से अंधेरे में डूबा आइडीपीएल परिसर, लोगों ने बताया न्यायालय की अवमानना

Bijli Supply औषधि निर्माण संस्थान आइडीपीएल परिसर की बीते शुक्रवार को विद्युत (बिजली) आपूर्ति बंद कर दी गई। बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक तहसील पहुंचकर आपूर्ति सुचारू किए जाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद बिजली काटने को न्यायालय की अवमानना बताया। देर रात तक पूरा आइडीपीएल परिसर अंधेरे में डूबा था। पढ़ें पूरी खबर...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 23 Sep 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Bijli Supply: बिजली कटने से अंधेरे में डूबा आइडीपीएल परिसर

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Bijli Supply: औषधि निर्माण संस्थान आइडीपीएल परिसर की बीते शुक्रवार को विद्युत (बिजली) आपूर्ति बंद कर दी गई। बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक तहसील पहुंचकर आपूर्ति सुचारू किए जाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद बिजली काटने को न्यायालय की अवमानना बताया। देर रात तक पूरा आइडीपीएल परिसर अंधेरे में डूबा था।

आइडीपीएल की लीज समाप्त होने के बाद वन विभाग को कब्जे में लेना है परिसर क्षेत्र

वहीं तहसील प्रशासन की मौजूदगी में वन विभाग ने कालोनी को पेयजल आपूर्ति करने वाले जल शोधन संयंत्र को कब्जे में लिया। आइडीपीएल की लीज समाप्त होने के बाद समूचे परिसर क्षेत्र को वन विभाग ने अपने कब्जे में लेना है। काफी क्षेत्र कब्जे में लिया जा चुका है।

उच्च न्यायालय के आदेश के बाद रोक दिया गया था भवनों का ध्वस्तीकरण

आवासीय भवनों का ध्वस्तीकरण उच्च न्यायालय के आदेश के बाद रोक दिया गया था। शुक्रवार की दोपहर आइडीपीएल परिसर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता शक्ति प्रसाद का कहना है कि आइडीपीएल परिसर को आपूर्ति जारी रखी गई है। क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति आइडीपीएल प्रबंधन के स्तर पर रोकी गई है।

आवासीय कल्याण समिति के सचिव सुनील कुटलैहड़िया का कहना है कि आइडीपीएल का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसे में विद्युत आपूर्ति बाधित किया जाना उचित नहीं है।

पुलिस फोर्स समेत आइडीपीएल पहुंचे तहसीलदार, वन क्षेत्राधिकारी 

वहीं तहसीलदार चमन सिंह, वन क्षेत्राधिकारी डीएस पुंडीर पुलिस फोर्स के साथ शुक्रवार को आइडीपीएल पहुंचे। वन विभाग की टीम ने कालोनी को पेयजल आपूर्ति करने वाल जल शोधन संयंत्र को अपने कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें - वनंतरा प्रकरण में रेवेन्यू इंस्पेक्टर व रिसार्ट में ठहरे एक गेस्ट की हुई गवाही, दी थी गुमशुदगी की जानकारी

यह भी पढ़ें - Dehradun में डेंगू के साथ अब स्क्रब टाइफस व चिकिनगुनिया का भी वार, दून अस्पताल में मरीजों की भीड़; जानें लक्षण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।