Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News : बनभूलपुरा में मुस्लिम परिवारों से मिलने जा रहे भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, कार्यकर्ता बोले- धामी सरकार हमारी...

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल प्रदेश प्रभारी सोनू लाठी प्रदेश अध्यक्ष दीपक सेठपुर के नेतृत्व में भीम आर्मी के लगभग 50 कार्यकर्ता बहादराबाद से इकट्ठा होकर बनभूलपुरा के मुस्लिम परिवारों से मिलने के लिए हल्द्वानी रवाना हुए। खुफिया विभाग से सूचना मिलने पर श्यामपुर थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने चंडीघाट चौकी इंचार्ज अशोक रावत लालढांग चौकी इंचार्ज रुकम सिंह नेगी उपनिरीक्षक मनोज रावत ने उन्हें हाईवे पर रोक लिया।

By Mehtab alam Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 17 Feb 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
बनभूलपुरा जा रहे भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका

संवाद सूत्र, लालढांग: बनभूलपुरा के मुस्लिम परिवारों से मिलने जा रहे भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को श्यामपुर में पुलिस ने थाने के बाहर हाईवे पर रोक लिया। भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत नौटियाल का कहना था कि उन्हें पीड़ित परिवारों से मिलकर उनका हाल चाल जानना है। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने कर्फ्यू का हवाला देते हुए कार्यकर्ताओं को रोक लिया। इसके बाद सांकेतिक रूप से उन्हें गिरफ्तार कर थाने में बैठा लिया गया।

दोपहर के समय निजी मुचलकों पर रिहा कर दिया गया। इस दौरान भीम आर्मी कार्यकर्ताओं में पुलिस को एक ज्ञापन भी सौंपा। पिछले दिनों हल्द्वानी के वनभूलपुरा में हुए बवाल में कई लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस को उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया और कर्फ्यू लगाते हुए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी थी।

शनिवार को भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल, प्रदेश प्रभारी सोनू लाठी, प्रदेश अध्यक्ष दीपक सेठपुर के नेतृत्व में भीम आर्मी के लगभग 50 कार्यकर्ता बहादराबाद से इकट्ठा होकर बनभूलपुरा के मुस्लिम परिवारों से मिलने के लिए हल्द्वानी रवाना हुए। खुफिया विभाग से सूचना मिलने पर श्यामपुर थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने चंडीघाट चौकी इंचार्ज अशोक रावत, लालढांग चौकी इंचार्ज रुकम सिंह नेगी, उपनिरीक्षक मनोज रावत ने उन्हें हाईवे पर रोक लिया।

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल का कहना था कि वह शांतिपूर्ण तरीके से पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे हैं। ऐसे में उन्हें जाने दिया जाए, लेकिन पुलिस का कहना था कि हालात सामान्य नहीं होने तक उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने सरकार के इशारे पर आवाज दबाने का आरोप भी लगाया।

इसके बाद पुलिस सभी को पकड़ थाने ले आई और सांकेतिक रूप से गिरफ्तार किया। इस दौरान भीम आर्मी ने पुलिस को ज्ञापन देकर बेगुनाहों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने, पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने और मदरसे के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग की। जल्द मांगों पर गौर नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

प्रदेश उपाध्यक्ष अंकुश शेरवाल, प्रदेश सचिव सौरभ कुमार, जिला प्रभारी रवि मौर्य, जिलाध्यक्ष हरिद्वार सचिन बोकाड़िया, जिला महासचिव अशोक, अंकुर मौर्य, सचिव एडवोकेट सौरभ, जिला कोषाध्यक्ष अनिल वालिया आदि शामिल रहे।