Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patwari Bharti Pariksha: पटवारी भर्ती परीक्षा मामले में फरार चल रहा 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

चर्चित पटवारी भर्ती परीक्षा के मामले में फरार चल रहे 25 हजार के इनामी आरोपित को आखिरकार कनखल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मोटी रकम लेकर अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल कराया था। अब तक इस मामले में 14 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इनामी आरोपित लगातार फरार चल रहा था।

By Anoop kumar singhEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
आरोपी ने मोटी रकम लेकर अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल कराया था।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। चर्चित पटवारी भर्ती परीक्षा के मामले में फरार चल रहे 25 हजार के इनामी आरोपित को आखिरकार कनखल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मोटी रकम लेकर अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल कराया था। अब तक इस मामले में 14 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इनामी आरोपित लगातार फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपित को देहरादून स्थित भ्रष्टाचार कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि लोक सेवा आयोग ने आठ जनवरी को पटवारी की लिखित भर्ती परीक्षा कराई थी। जिसका प्रश्न पत्र लीक होने का खुलासा होने पर 12 जनवरी को इस संबंध में कनखल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। लोक सेवा आयोग के अति गोपन अनुभाग-तीन के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी, उसकी पत्नी ऋतु चतुर्वेदी आदि के खिलाफ धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित प्रभावी धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान करीब 14 आरोपी और छात्रों के नाम प्रकाश में आए। इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

आरोपित अनिल कुमार उर्फ अनिल ओजस्वी निवासी गाडूवाला थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उत्तरप्रदेश का नाम भी सामने आया था। आरोपित ने अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेने के बाद उन्हें प्रश्न पत्र रटवाया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई, लेकिन वह लगातार गिरफ्तारी से बचने के लिए ठिकाने बदल रहा था। कोर्ट से गिरफ्तारी और कुर्की वारंट भी जारी किए गए थे। साथ ही उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें: Rudrapur News: फर्जी वर्क वीजा लेकर दो भाई पहुंचे न्यूजीलैंड, जाना पड़ा जेल; ऐसे हुआ फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

कनखल पुलिस और तकनीकी टीम आरोपी अनिल को रावली महदूद ब्रह्मपुरी से गिरफ्तार कर लिया। देहरादून स्थित भ्रष्टाचार कोर्ट में पेश कर आरोपी को जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: Chamoli: जंगल में लकड़ी लेने गए व्यक्ति पर भालू ने घात लगाकर किया हमला, हालत गंभीर; किया गया रेफर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर