Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Rains: हरिद्वार में भारी बारिश से तबाही, नदी में बहा कांवड़ यात्रियों का ट्रक; वीडियो

Uttarakhand Rains हरिद्वार में बुधवार को एक बार फिर भारी वर्षा ने अपना रौद्र रूप दिखाया। खड़खड़ी क्षेत्र की सूखी नदी में आया सैलाब कांवड़ यात्रियों के खाली खड़े ट्रक को बहा ले गया। भूपतवाला हरिद्वार नया हरिद्वार कनखल और ज्वालापुर की कई कालोनियों में जलभराव हो गया। बता दें इससे पहले 25 जून को हुई भारी बरसात में भी इसी जगह पर आठ गाड़ियां नदी में बह गईं थीं।

By rajesh barthwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 01 Aug 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Rains: बुधवार देर शाम हरिद्वार में हुई भारी बरसात, फोटो-जागरण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार । Uttarakhand Rains: हरिद्वार में बुधवार को एक बार फिर भारी वर्षा ने अपना रौद्र रूप दिखाया। दो घंटे की मूसलधार वर्षा से क्षेत्र के कई स्थानों पर जलभराव हो गया और खड़खड़ी क्षेत्र की सूखी नदी में आया सैलाब कांवड़ यात्रियों के खाली खड़े ट्रक को बहा ले गया।

ट्रक हरियाणा निवासी कांवड़ यात्रियों का बताया जा रहा है। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वर्षा रुकने पर ट्रक को निकाला जाएगा।

वीडियो देखें-

यह भी पढ़ें- Kedarnath Dham पैदल मार्ग में दो जगह फटा बादल, कई पुलिया बही; दिखा 2013 की आपदा जैसा मंजर, इधर-उधर भागे यात्री

सुमन नगर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार ने लगातार हो रही बारिश से क्षतिग्रस्त हुए गढमीरपुर सुमन नगर हरिद्वार के रपटा पुल को जेसीबी से खुलवा दिया है। यह बुधवार रात से बाधित था।

कई कालोनियों में जलभराव

बुधवार को हरिद्वार में भारी वर्षा से भूपतवाला, हरिद्वार, नया हरिद्वार, कनखल और ज्वालापुर की कई कालोनियों में जलभराव हो गया। इसके चलते प्रशासन को कई जगह कांवड़ यात्रियों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। उधर, खड़खड़ी क्षेत्र की सूखी नदी के पास खड़ा कांवड़ यात्रियों का ट्रक नदी में अधिक पानी आने से बह गया। गनीमत रही कि ट्रक में कोई कांवड़ यात्री मौजूद नहीं था।

ट्रक में कांवड़ यात्रियों का थोड़ा खाने-पीने का सामान बताया जा रहा है। वहीं, ट्रक हरियाणा से आए कांवड़ यात्रियों का बताया जा रहा है, हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।

खड़खड़ी चौकी प्रभारी संजीत कंडारी ने बताया कि अभी उनके पास ट्रक के बारे जानकारी के लिए कोई कांवड़ यात्री नहीं आया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल वर्षा के साथ-साथ पहाड़ों से जल का आना जारी है। बारिश रुकने पर ट्रक को निकाला जाएगा।

बता दें, इससे पहले 25 जून को हुई भारी बरसात में भी इसी जगह पर आठ गाड़ियां नदी में बह गईं थीं। दरअसल, यह बरसाती नदी है, यहां पर अधिकांश समय पानी नहीं होता और एकदम सूखा पड़ा रहता है। वहीं, लोग पार्किंग शुल्क बचाने व भीड़ से बचने के लिए अपने वाहन यहां पार्क कर देते हैं, जो तेज बरसात आने पर बह जाते हैं।

यह भी पढ़ें- बारिश से मचा हाहाकार: टिहरी में फटा बादल, तीन लोग लापता; केदारघाटी में पैदल मार्ग ध्वस्त होने से फंसे 200 यात्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर