Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekend Destination : सोच समझकर बनाएं उत्तराखंड के इस जगह घूमने का प्लान, दिल्ली हाइवे पर लग रहा लंबा जाम

चारधाम यात्रा पर जाने वालों के अलावा कपाट खुलने पर दर्शन कर लौटने वालों की संख्या भी अच्छी खासी रही। यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस सीपीयू व होमगार्ड के जवानों ने जमकर पसीना बहाया। शनिवार और रविवार को दिल्ली हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश पंजाब व हिमाचल जैसे समीपवर्ती राज्यों से लाखों की संख्या में लोग घूमने और तीर्थाटन के लिए हरिद्वार चले आ रहे हैं।

By Mehtab alam Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 11 May 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
Weekend Destination : सोच समझकर बनाएं उत्तराखंड के इस जगह घूमने का प्लान

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: वीकेंड पर श्रद्धालुओं और पर्यटकों की भीड़ उमड़ने से हाइवे पर दिन भर जाम लगता रहा। यातायात व्यवस्था सुचारू करने में पुलिस को जमकर पसीना बहाना पड़ा। दिन भर वाहन रेंगते रहे। श्रद्धालुओं और पर्यटकों के साथ-साथ कई जगहों पर लोकल निवासियों ने भी परेशानी झेली।

यात्रा की शुरूआत में ही यातायात व्यवस्था का यह हाल आने वाले सीजन के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकता है। पुलिस ने होमवर्क में बदलाव न किया तो पूरे सीजन श्रद्धालु-पर्यटकों और स्थानीय निवासियों को दिक्कत उठानी पड़ेगी।

चारधाम यात्रा का विधिवत शुभारंभ हो चुका है। वहीं, बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आने के चलते भी लोग ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के मोड में आ चुके हैं। इसलिए इन दिनों रोजाना ही श्रद्धालुओं और पर्यटक भारी संख्या में उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। खासतौर पर वीकेंड पर शनिवार और रविवार को दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब व हिमाचल जैसे समीपवर्ती राज्यों से लाखों की संख्या में लोग घूमने और तीर्थाटन के लिए हरिद्वार चले आ रहे हैं। शनिवार को भी ऐसा ही हुआ।

चारधाम यात्रा पर जाने वालों के अलावा कपाट खुलने पर दर्शन कर लौटने वालों की संख्या भी अच्छी खासी रही। दिल्ली-देहरादून हाइवे पर यातायात का भारी दबाव रहा। कई जगहों पर जाम की समस्या बनी रही। यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस, सीपीयू व होमगार्ड के जवानों ने जमकर पसीना बहाया।

हाइवे के अलावा अंदरूनी मार्गों पर यातायात व्यवस्था पटरी से उतरी रही। ज्वालापुर में सराय अंडर पास के दोनों तरफ भी दिन भर जाम की समस्या बनी रही। वहीं, एसपी यातायात पंकज गैरोला ने बताया कि वीकेंड पर डयूटियां बढ़ाई गई हैं। ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रखी जा सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें