Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand में रुपयाें के लिए कहीं पत्नी की पिटाई तो कहीं बेटे के साथ मिलकर पति को ही पीट डाला

Uttarakhand Crime News उत्तराखंड में दहेज प्रथा के कारण घरेलू हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल ही में लंढौरा में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को दहेज के लिए पीटा। वहीं रुड़की में एक महिला ने अपने पति को पीटा क्योंकि उसने उससे पैसे मांगे थे। ग्रामीण ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

By Krishna kumar sharma Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: पुलिस ने मामलों की छानबीन शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, रुड़की। Uttarakhand Crime News: कहीं दहेज के लिए पत्नी की पिटाई की गई तो वहीं रुपये मांगने पर पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर पति को पीटा। इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। कोतवाली में भी दोनों पक्ष उलझते रहे। पुलिस ने मामलों की छानबीन शुरू कर दी है।

आए दिन दहेज की मांग करता है पति

कोतवाली क्षेत्र के जौरासी गांव निवासी महिला की शादी लंढौरा में कुछ साल पहले हुई थी। महिला का आरोप है कि पति आये दिन उसे परेशान करता है और दहेज की मांग करता है। उसके इनकार करने पर शुक्रवार को पति ने उसकी पिटाई कर दी। शोर मचाने पर उसे धमकी दी।

महिला अपने मायके पहुंची और इसके बाद पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने पति को बुलाया तो दोनों के बीच नोकझोंक हुई। जिससे हंगामा हो गया। पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया। दोनों पक्षों में सुलह के प्रयास चल रहे हैं।

पति ने पैसे मांगे तो पत्‍नी ने बेटे संग मिलकर पीटा

वहीं दूसरी तरफ कोतवाली क्षेत्र के भंगेडी निवासी एक ग्रामीण का बेटा विदेश में रहता है। बेटा हर माह घर रुपये भेजता है। वह रुपये ग्रामीण की पत्नी अपने पास रखती है। शनिवार को ग्रामीण ने अपनी पत्नी से रुपयों की मांग की। जिस पर महिला ने रुपये देने से मना कर दिया। इसे लेकर विवाद विवाद हो गया।

ग्रामीण ने पत्नी से गाली गलौज कर दी। जिसके बाद महिला ने अपने दूसरे बेटे के साथ मिलकर पति की पिटाई कर उसे घायल कर दिया। ग्रामीण ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें