Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Roorkee: गंगनहर में महिला का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, ठग ने परिचित से लिए 20 हजार रुपये; छानबीन में जुटी पुलिस

Facebook Account Hack गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुभाषनगर निवासी पूजा काफी समय से फेसबुक चलाती है। दो दिन पहले किसी ने महिला का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया। महिला का फेसबुक अकाउंट हैक करने के बाद उसके रिश्तेदार और परिचितों के पास मैसेज कर मदद मांगनी शुरू कर दी। ठग ने महिला बनकर दिल्ली निवासी उनके एक परिचित को मैसेज किया। पढ़ें पूरा मामला...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 24 Sep 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
Facebook Account Hacked: गंगनहर में महिला का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक

जागरण संवाददाता, रुड़की: Facebook Account Hacked: एक महिला की फेसबुक आइडी हैक कर ठग ने उसके परिचित से 20 हजार रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित को जब इसका पता चला तो पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

दो दिन पहले किसी ने हैक लिया महिला का फेसबुक अकाउंट

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुभाषनगर निवासी पूजा काफी समय से फेसबुक चलाती है। दो दिन पहले किसी ने महिला का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया। महिला का फेसबुक अकाउंट हैक करने के बाद उसके रिश्तेदार और परिचितों के पास मैसेज कर मदद मांगनी शुरू कर दी।

अकाउंट हैक कर परिचितों से मांगें पैसे

ठग ने महिला बनकर दिल्ली निवासी उनके एक परिचित को मैसेज किया। मैसेज में बताया कि उन्हें किसी काम के लिए 20 हजार रुपये की जरूरत है। वह शाम तक उसके रुपये वापस करे देगी। साथ ही उसने महिला को गुगल ऐप नंबर भी दिया। इस गुगल एप नंबर पर रुपये भेजने के लिए कहा।

परिचित ने झांसे में आकर दिये गये नंबर पर 20 हजार रुपये की रकम भेज दी। इसके बाद ठग ने अन्य परिचितों के पास भी इस तरह के मैसेज भेजे। लेकिन किसी अन्य परिचित ने इन मैसेज की तरफ ध्यान नहीं दिया। शाम को परिचित ने फोन मिलाकर महिला से बातचीत की। बातों बातों में परिचित ने जब 20 हजार रुपये देने की बात कही तो महिला दंग रह गई। महिला ने बताया कि उसने रुपये नहीं मांगे है।

यह भी पढ़ें - Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री मोदी को भी पसंद आई नैनीताल की घोड़ा लाइब्रेरी, मन की बात कार्यक्रम में की सराहना

मामले की पुलिस कर रही जांच

महिला ने बताया कि उसका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। साथ ही जिस नंबर पर रुपये भेजे गये थे। वह नंबर भी महिला का नहीं था। यह सुनकर परिचित सकते में आ गया। महिला ने इस मामले की पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें - Joshimath Sinking: जोशीमठ भूधंसाव मामले में एनटीपीसी को मिली क्लीन चिट, GIS व NIH की रिपोर्ट में सामने आया सच!