Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योग गुरु रामदेव ने प्रधानमंत्री को बताया राष्ट्रीय ऋषि, Women Reservation Bill के पारित होने पर कही ये बात…

Women Reservation Bill योग गुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को राष्ट्रीय ऋषि की संज्ञा दी है उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र और नारी शक्ति को भगवान का वरदान है। वे संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।अधिनियम को भारत और देश की आधी आबादी के लिए भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री का कालजायी कदम बताया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 22 Sep 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
Women Reservation Bill: योग गुरु रामदेव ने प्रधानमंत्री को बताया राष्ट्रीय ऋषि

हरिद्वार, जागरण संवाददाता। Women Reservation Bill: योग गुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को राष्ट्रीय ऋषि की संज्ञा दी है उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र और नारी शक्ति को भगवान का वरदान है। वे संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने अधिनियम को भारत और देश की आधी आबादी के लिए भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का कालजायी कदम बताया।

बाबा रामदेव ने महिला आरक्षण को बताया महिलाओं के लिए कल्याणकारी

इस मामले को लेकर शुक्रवार को योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम द्वारा महिला आरक्षण (Women Reservation) लाकर हमारे राष्ट्र ऋषि, राष्ट्र के गौरव, सनातन के गौरव हम सबके लिए भगवान के वरदान और महिलाओं के लिए भी भगवान के वरदान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जो यह बिल लाकर एक कालजयी निर्णय किया हैं।

यह महिलाओं का आरक्षण मात्र ही नहीं हैं बल्कि उनके गौरव को, उनके शौर्य को, उनकी वीरता को, उनके बलिदान को, उनकी कुर्बानियों को इस मातृ शक्ति का जो इस राष्ट्र के लिए योगदान रहा हैं, यह उसके प्रति कृतज्ञता का भाव हैं। इसके लिए  वंदन नाम जोड़ा गया हैं।

बिल के पास होने से महिलाओं का बढ़ेगा प्रतिनिधित्व

उन्होंने कहा कि यह हमारी उस सनातन संस्कृति का संस्कार हैं, हमारे प्रधानमंत्री के हृदय में जिन्होंने महिलाओं को इतना बड़ा यह गौरव दिया है, और इससे जहां समाज में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा, राजनीति में उनका प्रतिनिधित्व बढ़ेगा, हर काम में उनकी भागीदारी बढ़ेगी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय वैश्विक निर्णय में उनकी भागीदारी बढ़ेगी। 

राष्ट्र व पूरी मातृ शक्ति युगों-युगों तक प्रधानमंत्री की रहेंगी कृत्रज्ञ

वहीं पर यह पूरा जो बिल हैं, यह एकता, समानता और न्याय, जो हमारे सविधान की जो मूल आत्मा हैं, उन सब सिद्धांतो की, आदर्शों की पूर्ति करेगा। हम कृतज्ञ हृदय से प्रधानमंत्री आपको प्रणाम करते हैं। युगों-युगों तक प्रधानमंत्री के लिए यह राष्ट्र और पूरी मातृ शक्ति कृतज्ञ रहेगी।