Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाईवे पर ट्रैक्टर से अलग हुई ट्राली से भिड़ी रोडवेज बस, 22 यात्री घायल

हल्द्वानी डिपो की बस मंगलवार तड़के मुरादाबाद बाइपास में हादसे का शिकार हो गई। रोडवेज के मुताबिक सड़क पर चले रहे एक ट्रैक्टर के चालक ने अचानक मोड़ काटा तो पीछे लगी ट्राली अलग हो गई। हादसे में चालक-परिचालक समेत 22 लोग घायल हो गए।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:49 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से लौट रही हल्द्वानी डिपो की बस का एक्सीडेंट, चालक समेत 22 घायल

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दिल्ली से लौट रही हल्द्वानी डिपो की बस मंगलवार तड़के मुरादाबाद बाइपास में हादसे का शिकार हो गई। रोडवेज के मुताबिक सड़क पर चले रहे एक ट्रैक्टर के चालक ने अचानक मोड़ काटा तो पीछे लगी ट्राली अलग हो गई। बस इस ट्राली में ही भिड़ी थी। हादसे में चालक-परिचालक समेत 22 लोग घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय पुलिस की मदद से उपचार के लिए भेजा गया। वहीं, ज्यादा घायल चालक को स्वजन हल्द्वानी रेफर कर लाए।

परिवहन निगम के मुताबिक हल्द्वानी डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 4238 हल्द्वानी टू दिल्ली रूट पर चलती है। सोमवार को दिल्ली पहुंचने के बाद रात करीब 11.45 बजे बस 22 यात्रियों को लेकर आनंद विहार बस स्टेशन से हल्द्वानी के लिए रवाना हुई। इस बीच तीन बजे के लगभग रोडवेज बस मुरादाबाद बाइपास के पास सामने से आ रही ट्रैक्टर-ट्राली से भिड़ गई। ट्रैक्टर की ट्राली अलग होने पर रोडवेज चालक गुरुचरण सिंह ने ब्रेक लगाने का काफी प्रयास भी किया था। उसके बावजूद एक्सीडेंट हो गया। हादसे के दौरान गहरी नींद में सो रहे बस यात्रियों में चीख पुकार मच गई। चालक गुरुचरण सिंह, परिचालक दीपाल सिंह समेत 22 लोग घायल हो गए। जिसके बाद परिचालक दीपाल ने पुलिस व एंबुलेंस को फोन कर मदद मांगी। करीब 15 मिनट बाद घायलों को मुरादाबाद के अस्पताल में पहुंचाया गया। इधर, सूचना पर हल्द्वानी स्टेशन इंचार्ज रवि शेखर कापड़ी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। पता चला कि 12 लोग कम चोट होने के कारण प्राथमिक उपचार करा अस्पताल से रेफर हो गए थे। एआरएम हल्द्वानी डिपो सुरेंद्र बिष्ट का कहना है कि ट्रैक्टर चालक की लापरवाही से रोडवेज बस का एक्सीडेंट हुआ। चालक को चोट ज्यादा है। जबकि अन्य लोगों की स्थिति ठीक है। सूचना मिलते ही टीम रवाना कर दी गई थी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर