Move to Jagran APP

Uttarakhand: स्कूल जा रहे बच्चों के रास्ते में आया गुलदार का जोड़ा, भागकर बचाई जान; हड़कंप मचने पर विभाग अलर्ट

गांवों में गुलदार की घुसपैठ तेज हो गई है। बेतालघाट ब्लॉक के घिरौली गांव में स्कूल के रास्ते पर दो गुलदार दिखने से हड़कंप मच गया। दहशत में आए नौनिहालों ने भागकर जान बचाई। स्थानीय लोगों ने वन विभाग को भी सूचना भेज दी है‌। वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय घिरोली के शिक्षकों को भी अलर्ट कर दिया है। आबादी के नजदीक गुलदार का जोड़ा दिखने से हड़कंप मचा हुआ है।

By manish sahEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 25 Sep 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand: स्कूल जा रहे बच्चों के रास्ते में आया गुलदार का जोड़ा
गरमपानी, संवाद सूत्र: गांवों में गुलदार की घुसपैठ तेज हो गई है। बेतालघाट ब्लॉक के घिरौली गांव में स्कूल के रास्ते पर दो गुलदार दिखने से हड़कंप मच गया। दहशत में आए नौनिहालों ने भागकर जान बचाई। स्थानीय लोगों ने वन विभाग को भी सूचना भेज दी है‌। वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय घिरोली के शिक्षकों को भी अलर्ट कर दिया है। आबादी के नजदीक गुलदार का जोड़ा दिखने से हड़कंप मचा हुआ है।

घिरौली गांव के नौनिहाल घर से सोमवार सुबह सात बजे विद्यालय के रवाना हुए। बच्चे कुछ दूर पहुंचे ही थे कि सामने के खेत में दो गुलदार घूमते दिखाई देने से नौनिहाल दहशत में आ गए। जान बचाने को सभी वापस गांव की ओर दौड़े। समीप स्थित मकान में जाकर लोगों को मामले की जानकारी दी। 

गुलदार भागने के बजाय दहाड़ने लगे

ग्रामीणों ने हो हल्ला भी मचाया पर गुलदार भागने के बजाय दहाड़ने लगे। कुछ देर बाद दोनों गुलदार जंगल की ओर चले गए। स्थानीय नवीन चंद्र आर्या ने वन विभाग के अधिकारियों को मामले की सूचना दे पिंजरा लगाए जाने की मांग उठाई है। वहीं विद्यालय के शिक्षकों को भी सतर्क कर दिया गया है। 

नवीन चंद्र आर्या के अनुसार, विद्यालय में ही आंगनबाड़ी केंद्र भी संचालित है। ऐसे में खतरा बढ़ गया है। कुछ दिन पहले ही घोड़िया हल्सों गांव में गुलदार ने हमला कर बुजुर्ग महिला को गंभीर रूप से घायल भी किया था। गांव के नजदीक गुलदार का जोड़ा दिखने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें:- Ramesh Bidhuri Remark: रमेश बिधूड़ी पर हरीश रावत का कटाक्ष, हेट स्पीच का मुकदमा दर्ज कराने की मांग

यह भी पढ़ें:- Champawat Upchunav : चंपावत में कैसे होंगे उपचुनाव? नहीं मिल रहे प्रत्याशी- राजनीति से हो रहा मोह भंग!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।