Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओपन यूनिवर्सिटी में हुई अवैध नियुक्तियों के मामले में कुलपति को बर्खास्त कर शिक्षा मंत्री भी दें इस्तीफा : आप

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत पर अवैध नियुक्तियां कराने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर पुतला फूंका। आप नेता समित टिक्कू ने कहा कि धन सिंह रावत को कैबिनेट से बाहर कर भर्ती की जांच की जानी चाहिए।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Sun, 05 Sep 2021 04:20 PM (IST)
Hero Image
ओपन यूनिवर्सिटी में हुई अवैध नियुक्तियों के मामले में कुलपति को बर्खास्त कर शिक्षा मंत्री भी दें इस्तीफा : आप

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत पर अवैध नियुक्तियां कराने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर पुतला फूंका। सावित्री कॉम्प्लेक्स स्थित पार्टी कार्यालय के समीप जेल रोड चौराहा पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। निर्मला आर्या महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा की अध्यक्षता में उच्च शिक्षा मंत्री के इस्तीफे को लेकर प्रदर्शन किया गया। जिसमें पार्टी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर अपना विरोध जताया।

आप प्रवक्ता समित टिक्कू का कहना है कि उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में जो नियुक्तियां की गई हैं, वो नियुक्तियां उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और कुलपति ने अपने करीबियों को और बीजेपी आरएसएस से जुड़े लोगों को दी हैं। राज्य में कई बेरोजगार हैं जो नौकरी के लिए सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मंत्री और कुलपति ने अपने चहेतों को अवैध तरीके से नौकरियां देकर राज्य के युवाओं के साथ धोखा किया है। जिसके लिए कुलपति को तत्काल बर्खास्त कर शिक्षा मंत्री को भी अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

आप नेता समित टिक्कू ने कहा धन सिंह रावत ने ओपन यूनिवर्सिटी में कुलपति के रिश्तेदार, आरएसएस से जुड़े लोगों समेत बीजेपी नेताओं के रिश्तेदारों को नौकरियां दी, जो सीधे तौर पर बेरोजगारों के साथ छलावा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि धन सिंह रावत को कैबिनेट से बाहर कर इन पदों में हुए भर्ती की जांच की जानी चाहिए और इन पदों पर काबिल बेरोजगार को नौकरी दी जानी चाहिए । मौके पर रक्षित वर्मा, दीप पांडे, रामेश कांडपाल, शानू खान, शमी कुरैशी, राजकुमार, संजय, नितिन आर्या, एल्विन जॉय, रवि, आशीष, शिवम ठाकुर, अरुण, गोपेश, मोहन कश्यप, दीपक मेहरा, सुनिल, पंकज, जितेन्द्र, भूपेंद्र, राजू, फैजल, अजय ताकुली, प्रिया, अंजली एवं अन्य उपस्थित रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर